सुनील शेट्टी ने अपने याद किए स्ट्रगल के दिन

ऐक्टर सुनील शेट्टी अपने जमाने के हिट ऐक्टर्स में से एक माने जाते हैं। हालांकि, उन्होंने भी करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे। असफलताओं से उन्होंने काफी चीजें सीखीं जिन्होंने उन्हें आगे बढ़ने में मदद की।

सुनील ने बताया, 'मैंने जब अपना करियर शुरू किया था तो मुझे गाइड करने वाला कोई नहीं था। मैंने सबकुछ अपनी असफलताओं से ही सीखा है। जब मेरी पहली फिल्म हिट हुई थी तो मैं बहुत खुश हुआ था। मेरी सक्सेस और फिट बॉडी से मुझे ऐसा लगने लगा कि मैं इंडस्ट्री का दूसरा अमिताभ बच्चन बनूंगा, लेकिन यह सिर्फ एक सपना ही बना रहा'।

ऐक्टर ने आगे बताया, 'मुझे कई लोगों की आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा जो मुझे ऐक्टिंग छोड़ वापस होटेल बिजनस में लौटने की सलाह देने लगे। मुझे इस बात की खुशी है कि मैंने इन आलोचनाओं को पॉजिटिव तरीके से लिया और इनसे आगे बढ़ते हुए खुद को बेहतर बनाने और इस पर ध्यान देना शुरू किया कि आखिर ऑडियंस बतौर ऐक्टर मुझसे क्या चाहती है'।

जब कई दिन तक रोए सुनील
सुनील शेट्टी ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए कहा, 'एक समय था जब मैं कई दिनों तक रोता रहता था। मेरी फिल्में चल नहीं रही थीं। इसके कारण मैं अपने ऐक्टर बनने के निर्णय पर भी सवाल उठाने लगा था'।

'इसके बाद मैंने फैसला किया कि मैं कुछ ऐसा करूंगा जो मुझे दूसरे ऐक्टर्स से अलग बनाए। मैंने उन चीजों पर ध्यान देना शुरू किया जो तब तक दूसरे ऐक्टर्स ने नहीं की थीं। मैंने अपनी फिटनेस और ऐक्शन पर फोकस करना शुरू किया। मैं अपने स्टंट्स ऐसे करता था जो मुझे दूसरों से हटकर दिखाते थे। मेरे अनुभव और असफलता, दोनों ने मुझे बेहतर ऐक्टर बनने में मदद की।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *