सीनियर्स की रैगिंग से तंग आकर छात्रा छत से कूदी, दोनों हाथ फ्रैक्चर, हेड इंजरी 

कानपुर
चंद्रशेखर आजाद (सीएसए) कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की सीनियर छात्राओं की रैगिंग से तंग बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा सरोजनी नायडू छात्रावास की छत से कूद गई। उसे गंभीर हालत में कुलवंती अस्पताल की आईसीयू में भर्ती कराया गया। दोपहर बाद परिजन पहुंचे और रैगिंग का आरोप लगाते हुए आपत्ति जताई तो छात्रा को हैलट रेफर कर दिया गया। 25 फुट ऊंचाई से गिरने से छात्रा के शोल्डर, कोहनी में फ्रैक्चर है और सिर में गंभीर चोट आई है। सीएसए के डीएसडब्ल्यू प्रो. एचपी सिंह का कहना है कि परिजनों के आरोप की जांच कराई जा रही है। फिलहाल विश्वविद्यालय का फोकस उसके इलाज पर है। छात्रा का मोबाइल सुरक्षित रख लिया गया है।

कानपुर देहात के लुधौरा बागपुर निवासी विद्या कमल ने इसी साल बीएससी कृषि में दाखिला लिया था। उसे सरोजनी नायडू छत्रावास एलाट किया गया। विद्या कमल मंगलवार देर रात रहस्यमय तरीके से हॉस्टल की पहली मंजिल से गिर गई। विश्वविद्यालय प्रशासन ने कुलवंती अस्पताल की आईसीयू में भर्ता कराया और परिजनों को सूचना दी।

रात में छत पर सीनियर करती थीं रैगिंग
घटना की सूचना पर पहुंचे विद्या के भाई सौरभ ने आरोप लगाया कि शाम को 7 बजे विद्या ने रैगिंग की बात बताई थी। उसने कहा था कि आप तो कह रहे थे कि फ्रेशर पार्टी के बाद रैगिंग नहीं होगी। यहां तो सीनियर छात्राएं रात में छत पर ले जाती हैं और घंटों खड़ा रखती हैं। हिदायत देती हैं कि कैंपस में निकलों तो सिर नीचे रहे और कुर्ता तीन बटन देखते हुए गुजरो। सौरभ ने उसे भरोसा दिया था कि कुछ दिन बाद सब सामान्य हो जाएगा। ज्यादा दिक्कत होगी तो वह विश्वविद्यालय अधिकारियों से बात करेगा। सौरभ ने सीएसए से ही स्नातक की डिग्री ली है और बीएचयू से एमएससी (कृषि) में पढ़ाई कर रहा है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *