पुलिस के कड़े पहरे में मनेगा नए साल का जश्न, पिकनिक स्पॉट पर किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

रायपुर
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur News) में नये साल (new year) के स्वागत और जश्न की तैयारियां भी जोरों से चल रही है. राज्य के पिकनिक स्पॉट (Picnic spot) उस दिन गुलजार रहेगें. ऐसे में सुरक्षा भी एक बड़ा सवाल है. पुलिस (raipur police) ने इसकी तैयारी कर ली है. आज शाम से ही शहर छावनी में तब्दील हो जाएगा. छह सौ से ज्यादा जवानों की निगरानी रहेगी. शहर, नवा रायपुर में अलग-अलग चेकिंग पॉइंट (Checking point) बनाकर जांच होगी.

राजधानी रायपुर से लेकर पुरे प्रदेश में नव वर्ष के स्वागत के साथ साथ जश्न की तैयारी जोरों पर है. नया रायपुर का जंगल सफारी, पुरखौती मुक्तांगन, नंदन वन, महादेव घाट, उर्जा पार्क सहित अन्य पिकनिक स्पॉट में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी, ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना ना घटित हो. वहीं शहर में सीसीटीवी कैमरों के जरिए कंट्रोल रूम से निगरानी की जाएगी, इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुलिस पेट्रोलिंग निरंतर होगी. बता दें पुलिस ने नए साल के जश्न पर पटाखे जलाने पर प्रतिबंध लगाया है.

नए वर्ष के जश्न मनाने को लेकर पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी की गई है. पिकनिक स्पॉट पर करीब दो हजार से अधिक पुलिस की तैनाती की जाएगी. लोग रायपुर सहित प्रदेश भर के पिकनिक स्पॉट में काफी जश्न मनानें जाएगें . इस दौरान किसी तरह अव्यवस्था ना हो साथ ही हुड़दंगियों पर भी पुलिस त्वरित कार्रवाई  करेगी. वहीं शाम होते ही शहर में पुलिस जवानों की पेट्रोलिंग और धरपकड़ अभियान शुरू हो जाएगा. बाइकर्स और नशेड़ियों को पकड़ने के लिए पांच पुलिस बाइक पेट्रोलिंग टीम बनाई गई है, वहीं अलग-अलग चौक-चौराहों पर फिक्स पिकेट्स लगाए जा रहे हैं, जहां जवान तैनात रहेंगे. शराब पीकर वाहन चलाने वालों के लिए ब्रेथ एनालाइजर और इंटर सेप्टर के साथ यातायात पुलिस के कर्मचारी तैनात रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *