इस साल भी मिलेगा सिर्फ सिंगल डिजिट इंक्रीमेंट: एऑन सर्वे

 
नई दिल्ली 

सैलरीड क्लास के लिए इंक्रीमेंट से जुड़ी खबर आई है। इस साल उनकी तनख्वाह पिछले साल से अधिक बढ़ेगी लेकिन यह बढ़ोतरी सिंगल डिजिट में ही होगी।। एऑन सैलरी इंक्रीज सर्वे में दावा किया गया है कि 2019 में ‌एवरेज सैलरी इंक्रीमेंट 9.7 पर्सेंट होगा, जो पिछले साल 9.5 पर्सेंट था। सर्वे में बताया गया है कि स्किल के हिसाब से कर्मचारी की सैलरी में बढ़ोतरी होगी। खास स्किल वाले हाई परफॉर्मेंस की सैलरी में 2.2 गुना तक बढ़ोतरी हो सकती है। 
 
सर्वे में बताया गया है कि सबसे अधिक इंक्रीमेंट डेटा ऐनालिटिक्स, डिजिटल, क्लाउड कंप्यूटिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऐंड मशीन लर्निंग और सायबर सिक्यॉरिटी प्रफेशनल्स को मिलेगा। वहीं, कन्ज्यूमर इंटरनेट, प्रोफेशनल सर्विसेज, फाइनैंशल इंस्टीट्यूशंस, हाई-टेक और आईटीईएस सेक्टर हाई परफॉर्मर्स के लिए सबसे अच्छे रहेंगे। 

इस सर्वे में 20 से अधिक इंडस्ट्रीज में 1,000 से अधिक कंपनियों के डेटा का विश्लेषण किया गया। इनमें से 16 इंडस्ट्रीज ने बताया कि वो पिछले साल के बराबर ही इंक्रीमेंट देंगी। लाइफ साइंसेज, केमिकल, एनर्जी, इंजीनियरिंग मैन्युफैक्चरिंग, मेटल, इंजीनियरिंग डिजाइन, हाई-टेक, रिटेल और फाइनैंशल इंस्टीट्यूशंस ने पिछले साल की तुलना में इस साल इंक्रीमेंट का अधिक बजट रखा है। कंपनियों को आने वाले समय में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है। उनका कहना है कि कम महंगाई दर के बीच उन्हें डिमांड में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *