सीधी में की थी नियम विरुद्ध नियुक्तियां, सहायक आयुक्त एलआर मीना बहाल 

भोपाल
आदिम जाति कल्याण विभाग में पदस्थ सहायक आयुक्त एलआर मीना को विभाग ने चार साल बाद बहाल कर दिया है। उनकी नई पोस्टिंग श्योपुर जिले में की गई है। 

मीना पर सीधी में पदस्थ रहते आरोप लगे थे कि उन्होंने शासन के नियमों के विरुद्ध अनियमित रूप से नियुक्तियां की हैं तथा नियमितीकरण करने और कर्मचारियों के तबादले करने में भी नियमों को दरकिनार किया है। शासन ने तब 11 दिसम्बर 2014 को निलंबित कर दिया था और आरोप पत्र थमाते हुये जाबाव मांगा था। 

मीना की जांच करने के लिये विभाग ने सेवानिवÞत्त आईएएस आरके गुप्ता को जिम्मेदारी दी थी। गुप्ता अपनी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करते इसके पहले मीना हाईकोर्ट चले गये। कोर्ट ने आरोपी के खिलाफ अंतिम निर्णय लेने पर रोक लगा दी। उधर, 5 फरवरी 2019 को निलंबित शासकीय सेवकों को बहाली के संबंध में समिति की बैठक हुई जिसमें मीना को बहाल करने की अनुशंसा की गई। विभाग ने शुक्रवार को मीना बहाल करते हुये श्योपुर के रिक्त पद पर सहायक आयुक्त पदस्थ कर दिया है।  निलंबन अविध का निराकरण विभागीय जांच के निराकरण उपरांत अलग से किया जायेगा।

दूसरी ओर जल संसाधन विभाग में इंजीनियर द्वारा अपने पद से त्यागपत्र दिये जा रहे हैं। इस क्रम में खंडवा में पदस्थ उप यंत्री अमित गुप्ता ने नौकरी से त्यागपत्र दे दिया है। उप यंत्री नीलेश शाक्य ने भी पद से त्यागपत्र दे दिया है। विभाग ने उनका त्यागपत्र स्वीकार भी कर लिया है। इसके पहले पिछले माह शिवपुरी में पदस्थ उप यंत्री जानकीलाल वर्मा, नर्मदा विकास संभाग सतना में कार्यरत उप यंत्री गोवर्धन लाल द्विवेदी, जबलपुर में पदस्थ सहायक यंत्री अशोक कुमार जैन ने स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *