सिंधिया समर्थक विधायक रक्षा सिरौनिया को कांग्रेस ने किया बर्खास्त

  दतिया

भांडेर से कांग्रेस की विधायक रही रक्षा सिरौनिया को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त कर दिया है। सिरौनिया के साथ ही उनके पति संतराम सिरौनिया, हरीओम त्रिपाठी, जितेन्द्र सिंह दांगी उर्फ जीतू को भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण कांग्रेस से बर्खास्त किया है।

जिलाध्यक्ष नाहर सिंह यादव ने बताया कि बीते कुछ दिनों से प्रदेश में जिस प्रकार के हालात बने हुए थे, उससे स्पष्ट है कि भाजपा द्वारा पैसा बांटकर लोकतांत्रिक सिद्धांतों के विरूद्ध राजनीति की गई। उसमें कुछ कांग्रेसी विधायक पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हो गए।

जिलाध्यक्ष सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा है कि जिले की भांडेर विधानसभा सीट से कांग्रेस की विधायक रही रक्षा सतंराम सिरौनिया भी इसमें शामिल थी। उन पर 35 करोड़ रुपये लेकर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के आरोप लग रहे हैं।

यादव ने कहा कि अगर इन बातों में सच्चाई है तो फिर उन्होंने क्षेत्र की जनता के विश्वास को ठेस पहुंचाई है। इस कारण कांग्रेस कमेटी ने रक्षा सिरौनिया, उनके पित सतंराम सिरौनिया, हरीओम त्रिपाठी, जितेन्द्र सिंह दांगी उर्फ जीतू को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त कर दिया है।

उन्होंने कहा कि सिरौनिया के पार्टी विरोधी काम का जबाव अब उन्हें क्षेत्र की जनता ही देगी। कांग्रेस पार्टी इन हालातों का डटकर मुकाबला करेगी और जनता की आवाज को उठाती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *