सिंधिया पर कमलनाथ बोले ‘सर्कस का टाइगर’,सौदे का मंत्रिमंडल

भोपाल
 पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को बीजेपी और ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमला बोला है। सैलाना में प्रभुदयाल गहलोत की प्रतिमा के अनावरण के लिए पहुंचे कमलनाथ ने शिवराज कैबिनेट के विस्तार पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 33 में से 14 मंत्री विधायक ही नहीं हैं। यह सौदे की सरकार और सौदे का मंत्रिमंडल है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के टाइगर जिंदा है वाले बयान का जवाब देते हुए कमलनाथ ने तंज किया कि कौन सा टाइगर जिंदा है- पेपर का या सर्कस का? उन्होंने कहा कि देश में टाइगर के साथ-साथ तरह-तरह के घोड़े भी होते हैं। एक शादी का घोड़ा होता है जो सज-सजाकर शादी में नाचने जाता है। एक रेस का घोड़ा होता है। टाइगर भी कई तरह के होते हैं।

टाइगर स्टेट एमपी में इन दिनों टाइगर जंगल से निकलकर राजनीति में आ गया है. कभी शिवराज ने खुद को टाइगर बताया था और अब सिंधिया नये दावेदार आ गए. शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार के बाद जब उन्होंने मीडिया में दिये बयान में कहा-टाइगर अभी ज़िंदा है तो मानो कांग्रेस को उन पर जवाबी हमला करने का अच्छा मौका मिल गया. कमलनाथ सरकार में वन मंत्री रहे उमंग सिंघार ने ट्वीट किया.उसमें उन्होंने लिखा-अगर टाइगर हो तो अब तक आस्तीन में क्यों थे ?

उधर सिंधिया के बयान पर पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह ने भी चुटकी ली. उन्होंने भी ट्विटर का ही सहारा लिया. राकेश सिंह ने लिखा- बकौल शिवराज और सिंधिया के टाइगर अभी जिंदा हैं. अपने भविष्य के लिए इस जंगल के बचे हुए खरगोश और अन्य जीव भयभीत हैं. चौधरी राकेश सिंह ने अपने ट्वीट में कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र सिंह तोमर, उमाभारती, नरोत्तम मिश्रा और गोपाल भार्गव को टैग कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *