सिंधिया के राजपुरोहित ने शनिचरा मंदिर में की विशेष पूजा-अर्चना

ग्वालियर
पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के राजपुरोहित ने आज ऐंती पर्वत स्थित शनिचरा मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की। इस मौके पर सिंधिया राजपरिवार के दो नजदीकी  सदस्य भी इस अनुष्ठान में शामिल हुए।

सिंधिया राजघराने के राजपुरोहित चंद्रकांत शेंडे ने आज एंती स्थित शनिचरा मंदिर में विशेष पूर्जा अर्चना की। इसमें सिंधिया राजपरिवार से जुड़े दो लोगों सहित कुल चार लोगों ने भाग लिया। विशेष अनुष्ठान में 'महाराज' और 'महारानी' के नाम की पर्चियां शामिल थीं।

ज्योतिषाचार्य नरेश शर्मा (टेकरी वाले हनुमान मंदिर) के मुताबिक इस समय मकर राशि में शनि की ढैय्या चल रही है। इनकी जन्मकुंडली में शनि नीच के हैं और चंद्रमा के साथ राहु होने से विष योग बन रहा है। जिससे कार्यों में रुकावट और पीड़ा देता है। समझा जाता है कि इसी के चलते श्री सिंधिया को कोरोना जैसी बीमारी हुई। हालांकि वे अब पूर्णतय स्वस्थ बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि राजनीतिक रूप से भी उनके कामकाज में जो रुकावटें आ रही हैं। वह इसी ग्रहदशा के चलते आ रही हैं। इसी के मद्देनजर शनि की शांति के लिए आज सुबह-सुबह ऐंती स्थित विश्व प्रसिद्ध शनिचरा धाम पर विशेष पूजा अचना की गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *