साइकिल वितरण में विलंब, दोषी अफसरों पर कार्रवाई की मांग

रायपुर
विधानसभा में आज ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के माध्यम से भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल ने सरस्वती योजना के तहत छात्राओं को वितरीत किए जाने वाली सायकल योजना में हो रहे विलंब पर दोषी अफसरों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग सदन में की।

भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि कमीशन और विभागों के झगड़े की वजह से साइकिल की खरीद नहीं की जा रही है इसलिए प्रदेश की लाखो छात्राओं को साइकिल नहीं मिली है। शालेय शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने जवाब में कहा कि 1 लाख 74 हजार 632 छात्राओं को साइकिल दी जानी है जिसमें सिर्फ  8499 छात्राओं को दी गई है। बृजमोहन अग्रवाल ने साइकिल खरीदी की प्रक्रिया में विलंब होने के दोषी अफसरों  पर कार्रवाई करने की मांग की।

भाजपा सदस्य नारायण चंदेल पूछा कि 1 साल में कितने बार साइकिल खरीदी का टेंडर निरस्त किया गया और क्या इस साल बची हुई छात्राओं को साइकिल वितरित कर दी जाएगी। शालेय शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह ने कहा कि सारी प्रक्रिया पूरी कर साइकिल की खरीदी की गई है, बची हुई सभी छात्राओं को साइकिल वितरीत की जायेगी। इस मामले में मंत्री के जवाब से असंतुष्ट होकर विपक्ष के सदस्यों ने नारेबाजी करते हुए सदन से बहिर्गमन कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *