घरवालों ने तय की शादी तो लड़की ने उनके खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम

 मैनपुरी 
उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के ग्राम मनिगांव में नाबालिग बेटी ने घरवालों से बगावत कर दी। घरवालों ने कच्ची उम्र में ही उसका रिश्ता काफी बड़ी उम्र के वर से तय कर दिया। उसके इनकार पर 13 अक्तूबर को बारात तो नहीं आई पर उत्पीड़न शुरू गया। बात बढ़ी तो वह अपने उत्पीड़न के खिलाफ थाने पहुंच गई और परिजनों के खिलाफ तहरीर दे दी। पुलिस ने बेटी की तहरीर पर घरवालों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मनिगांव निवासी नाबालिग किशोरी बुधवार की शाम किशनी थाने पहुंची और तहरीर दी कि वह 15 साल की है, लेकिन घरवालों ने उसकी शादी एक अधिक उम्र के युवक से तय कर दी। 13 अक्तूबर को बारात आनी थी। वह शादी के लिए तैयार नहीं थी। इसका उसने पुरजोर विरोध किया तो बारात नहीं आई, लेकिन उसे घरवालों ने ही बुरी तरह मारापीटा। उसके पिता, मां, दोनों भाई उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर किशोरी के पिता, मां और दो भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। किशनी थाना प्रभारी ओमहरि बाजपेई का कहना है कि मामला दर्ज किया गया है, उचित कार्रवाई की जाएगी।

हमने मामला दर्ज कर लिया है। किशनी पुलिस को जांच कर मामले में दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। -अजय शंकर राय, एसपी, मैनपुरी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *