सलमान खान को ASI का नोटिस, शूटिंग के दौरान मूर्ति डैमेज करने का आरोप

सलमान खान की फिल्‍म 'दबंग 3' का पहला शेड्यूल ही शूट हुआ है लेकिन ऐक्‍टर के लिए मुश्‍किलें अभी से सामने आ गई हैं। मध्‍य प्रदेश में शूटिंग के दौरान शिवलिंग को कवर करने को लेकर हुई पॉलिटिकल कॉन्‍ट्रोवर्सी के बाद अब ऐक्‍टर को भारतीय पुरातत्‍व विभाग (ASI) ने नोटिस भेजा है।

विभाग ने सलमान और उनकी टीम को ऑर्डर दिया है कि वे मांडू स्थित जल महल के अंदर बनाए गए फिल्‍म के दो सेट को हटाएं। नोटिस में चेतावनी दी गई है कि फिल्‍म शूट के लिए ली गई परमिशन को कैंसल कर दिया जाएगा, अगर निर्देशों का पालन नहीं किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रॉडक्‍शन हाउस को पहले ही इस बारे में बता दिया गया था लेकिन कोई ऐक्‍शन नहीं लिया गया।

नोटिस में यह भी कहा गया है कि लोकेशन पर निर्माण करना प्राचीन स्मारक और पुरातत्व स्थल और अवशेष अधिनियम 1958 का उल्‍लंघन है। फिल्‍म के मेकर्स पर एक अनोखी मूर्ति को क्षतिग्रस्‍त करने का आरोप है। बताया जा रहा है कि यह घटना तब हुई जब महेश्‍वर में नर्मदा नदी के किनारे एक किले में शूटिंग हो रही थी।

प्रत्‍यक्षदर्शियों की मानें तो किले में स्थित मूर्ति रविवार को उस वक्‍त टूट गई जब बॉलिवुड फिल्‍म के सेट को हटाया जा रहा था। बता दें, इस किले को होल्‍कर शासकों द्वारा बनवाया गया था। प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि भारी सामान मूर्ति पर लगा और इसका एक हिस्‍सा टूट गया।

मध्‍य प्रदेश की कल्‍चर मिनिस्‍टर विजयलक्ष्‍मी साधो जो कि महेश्‍वर से विधायक हैं, ने कहा, 'हमने दबंग 3 के लिए शूटिंग कर परमिशन दी जिससे इस ऐतिहासिक जगह की पर्यटन क्षमता को हाइलाइट हो सके। अगर शूटिंग के दौरान कुछ गलत हुआ है तो संबंधित लोगों के खिलाफ कदम उठाए जाएंगे।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *