सर्राफा व्यापारी सुनील कांकरिया हत्याकांड मामले में आरोपी गिरफ्तार

बालाघाट
 जिले के चर्चित सर्राफा व्यापारी सुनील कांकरिया हत्याकांड मामले में बालाघाट पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि इसी प्रकरण के तीन आरोपी अन्य किसी मामले में जमशेदपुर की जेल में बंद है। गिरफ्तार आरोपियों में अमर महतो, राकेश जैन और निर्मल सेरोफिन शामिल है। जबकि अन्य प्रकरण में अभिषेक सिंह, अमित सिंगारे और राजू प्रसाद जमशेदपुर की जेल में बंद है। इन आरोपियों ने लूट के इरादे ही सर्राफा व्यापारी सुनील कांकरिया की २० नवम्बर २०१७ की रात्रि में हत्या की थी।

बुधवार को पत्रकारों से चर्चा करते डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना दी गई थी सर्राफा व्यापारी सुनील कांकरिया हत्याकांड के वीडियो में जो आरोपी दिख रहे हैं, उन्हें वह जानता है। इस सूचना के आधार पर मामले की गंभीरता को देखते हुए आईजी बालाघाट रेंज केपी वेंकटेश्वर राव, डीआईजी इरशाद वली, एसपी जयदेवन ए के द्वारा एक स्पेशल टीम का गठन किया गया। इस टीम को जांच के लिए भेजा गया। जिसमें मुखबिर के द्वारा बताए गए नाम, पता व हुुलिया के आधार पर अमर पिता सतीशचंद्र महतो (४७) मकान नंबर टी २१ थाना टेल्कोनगर जमशेदपुर झारखंड से पूछताछ की गई। अमर ने अपराध करने की बात स्वीकार की। जिसके चलते अमर महतो को मंगलवार को बालाघाट पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। 

राकेश जैन है मास्टरमाइंड

डीआईजी के अनुसार पूछताछ में अमर ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम का मास्टरमाइंड राकेश जैन उर्फ जैनी पिता मोतीलाल जैन (४०) निवासी सफीगंज मोहल्ला थाना जुगसलाई जमशेदपुर है। राकेश जैन मृतक सुनील कांकरिया की पत्नी ज्योति का दूर का रिश्तेदार है जो अक्सर सुनील के घर बालाघाट आता-जाता रहता था। राकेश जैन ने ही बताया था कि बालाघाट निवासी सुनील कांकरिया के घर पर बड़ी मात्रा में सोना और नकदी हमेशा ही रखा होता है। राकेश के कहने पर अमर महतो, अमित सिंगारे उर्फ घोलू, अभिषेक सिंह, राजू प्रसाद और निर्मल सेरोफिन सभी निवासी जमशेदपुर झारखंड डकैती के लिए एकजुट हुए। इसके लिए अमित सिंगारे की सिल्वर कलर की इंडिका कार का उपयोग किया। वे सभी 20 नवंबर 2017 को बालाघाट पहुंचे थे। इस दौरान सुनील कांकरिया के मकान पर शटर का ताला खुला पाकर निर्मल और मकान के अंदर घुसे थे। जब सुनील कांकरिया अंदर आया तो निर्मल और अमर ने उससे लॉकर की चाबी मांगी। लेकिन सुनील के बेकाबू हो गया। जिसके कारण उसके सिर पर कट्टे के बट से चार-पांच वार कर दिए। जिसके कारण उसकी मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद वे फरार हो गए।
 
इन्हें किया गिरफ्तार
इस घटना में शामिल आरोपी अमर महतो और राकेश जैन को जमशेदपुर पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया है। इनकी निशानदेही पर अमित सिंगारे की कार को भी जब्त किया है। घटना में शामिल एक आरोपी को पुलिस द्वारा हरियाणा से पूछताछ के लिए लाया गया है, जिसे बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। घटना में शामिल अन्य आरोपी अभिषेक सिंह, अमित सिंगारे, राजू प्रसाद वर्तमान में डकैती के अन्य अपराध में जमशेदपुर जेल में बंद है जिनकी गिरफ्तारी भी शीघ्र ही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *