शिक्षकों के तबादलों से ग्रामीणों में आक्रोश, स्कूल में जड़ा ताला

भैंसदेही
 शिक्षकों के हो रहे तबादलों से विद्यार्थियों के साथ ग्रामीणों में रोष है। ग्राम मालेगांव में शासकीय हाई स्कूल में मंगलवार को पूरे गांव के लोग एकत्रित हो गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने दो शिक्षकों का तबादला निरस्त किए जाने की मांग को लेकर हाई स्कूल में ताला जड़ दिया।

साथ ही कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन प्रभारी प्राचार्य सुखदेव धोटे को सौंपा गया। वहीं सुबह छात्र-छात्राओं ने इसके विरोध में गांव में रैली निकाली। साथ ही जब तक शिक्षक नहीं आएंगे, तब तक स्कूल नहीं खुलेगा…के नारे लगाए। इस दौरान विद्यार्थियों ने इसके लिए नेताओं को जिम्मेदार बताया।

ग्रामीणों ने बताया कि हाई स्कूल में 17 साल से विज्ञान एवं गणित के शिक्षक क्रमश: यशवंत देशमुख व सहदेव लोखंडे पदस्थ थे। इन शिक्षकों की वजह से ही पालकों ने बच्चों को गणित और विज्ञान संकाय में प्रवेश दिलाया था। इनके पढ़ाने की पद्धति से जहां छात्र-छात्राएं प्रभावित थे, वहीं विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम भी अच्छे आते थे।

हाल ही में दोनों शिक्षकों का अन्यत्र स्थानांतरण कर दिया गया है। गांव की माधुरी यशवंत देशमुख ने बताया कि शिक्षकों के तबादले से बच्चों के भविष्य पर संकट खड़ा हो गया है। राजू महाले, मधुकर बारस्कर, प्रकाश अड़लक एवं मोहित बारस्कर ने भी राज्य शासन एवं शिक्षा विभाग से दोनों तबादले तत्काल निरस्त करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *