सर्दियों में ग्लोइंग स्किन पाने का तरीका

सर्दियों में स्किन का रुखापन बहुत ही आम समस्या है। इस मौसम में उन लोगों की दिक्कत कई गुना बढ़ जाती है, जिनकी त्वचा प्राकृतिक रूप से रुखी होती है। अगर आप भी इस तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं तो यहां जानें, अपनी त्वचा में नमी को लॉक करने के आसान टिप्स…

– बियर बेस्ड ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल बढ़ा दें। बियर में बार्ले होता है और इसके साथ ही कई तरह के न्यूट्रिएंट्स से भरपूर होने के कारण यह स्किन को सर्दियों में जरूरी पोषण देती है। साथ ही त्वचा में नमी को लॉक करने का काम करती है।

– चेहरे पर जब भी मॉइश्चराइजर या मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगानी हो तो उससे पहले चेहरे को ताजे पानी से धो लें और सॉफ्ट कपड़े से पोछने तुरंत बाद क्रीम लगाएं। इससे यह मॉइश्चराइजिंग क्रीम आपकी स्किन में लॉक हो जाएगा और त्वचा लंबे समय तक सॉफ्ट बनी रहेगी।

– गुलाबजल को कॉटन बोल पर लेकर उससे स्किन को साफ करें और इसके बाद ऑइलिव ऑइल से चेहरे,गर्दन और हाथों की मसाज करें। सुबह ऐसा करने पर दिनभर आपको दोबारा कुछ अप्लाई करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

– नहाने के तुरंत बाद स्किन को टॉवल से हल्के हाथों से पोछें और इसके बाद त्वचा पर मॉइश्चराइजर, बॉडी लोशन, कोकोनट ऑइल या ऑलिव ऑइल लगा लें। इसे पूरे शरीर पर अच्छी तरह लगाएं और जब स्किन इसे सोख ले तब कपड़े पहनें। ऐसा करने से वूलन के कारण होनेवाली खुजली आपको परेशान नहीं करेगी और रुखापन भी नहीं आएगा।

– नहाने से पहले पूरे शरीर पर सरसों तेल से मसाज करें। इसके लिए तेल को एक कटोरी में लेकर पहल बहुत हल्का-सा गर्म कर लें। मसाज करने 15 मिनट बाद नहा लें। आपकी स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग बनी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *