अन्‍ना हजारे से मिले राज ठाकरे, भ्रष्‍टाचार विरोधी आंदोलन को समर्थन दिया

अहमदनगर 
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन छेड़ने वाले समाजसेवी अन्‍ना हजारे से सोमवार को मुलाकात की। अन्‍ना हजारे की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल का आज छठवां दिन है। ठाकरे कई मनसे नेताओं के साथ महाराष्‍ट्र के रालेगण-सिद्धि गांव पहुंचे, जहां बाबूराव उर्फ अन्‍ना हजारे 30 जनवरी से अनशन पर बैठे हैं।  

81 वर्षीय अन्‍ना हजारे लोकपाल को लागू करने और सभी राज्यों में लोकायुक्त नियुक्त करने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा वह किसानों के मुद्दों को भी उठा रहे हैं। ठाकरे ने उनके प्रति मनसे का समर्थन जताया। उन्होंने उन कारणों की प्रशंसा की जिसके लिए हजारे अपनी जान की परवाह किए बिना आंदोलन चला रहे हैं। 

हजारे से मिलने के बाद राज ठाकरे ने पत्रकारों से कहा, ‘मैंने उन्हें अयोग्य पाखंडियों के लिए अपनी जान खतरे में नहीं डालने के लिए कहा है। हजारे के कारण ही मोदी सरकार सत्ता में आ पाई। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसी आश्वासन पर विश्वास नहीं करना चाहिए।’ 

पिछले कुछ दिनों में अन्‍ना हजारे का 5 किलो वजन कम हो गया है। हालांकि उनके शरीर के महत्वपूर्ण अंग सामान्य रूप से सक्रिय हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस उनसे आंदोलन बंद करने की अपील कर चुके हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *