सर्दियों में भाप लेने के फायदे

पार्टी में जाना है और तुरंत ग्लोइंग और फ्रेश चेहरा चाहते हैं तो स्टीमिंग आपके लिए रामबाण नुस्खा साबित होगी। जी हां, चेहरे को भाप देने का इतना इफेक्ट होता है कि आप मात्र 5 मिनट में पार्टी रेडी ग्लो पा सकते हैं। खासतौर पर सर्दियों में ड्राई स्किनवाले लोगों को स्टीम जरूर लेनी चाहिए…

स्किल क्लीन करती है
स्टीम लेने से आपकी स्किन एकदम क्लीन और स्मूद हो जाती है। बंद पोर्स खुल जाते हैं। बेहतर होगा कि आप स्टीम लेने से पहले चेहरे को किसी माइल्ड सोप या मॉइश्चराजर से क्लीन करें।

ग्लो बढ़ता है
स्टीम लेने से फेस की मसल्स मं ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है, इससे चेहरे का ग्लो बढ़ता है। स्टीम लेने के बाद अगर वक्त हो तो अपनी त्वचा के हिसाब से फेसपैक जरूर लगाएं। यदि वक्त ना हो तो टोनर का इस्तेमाल करें और फिर मेकअप करें।

ताजगी का अनुभव
ड्राई स्किन के साथ सबसे बड़ी दिक्कत होती हैं लगातार होती डेड सेल्स। ये सेल्स चेहरे की स्किन को अनहेल्दी दिखाती हैं। स्टीम लेने से ये आसानी से साफ हो जाती है और अंदर की सुंदर और फ्रेश स्किन ताजगी का अहसास देती है।

झुर्रियां दूर करे
स्किन पर भाप लेने से चेहरे में टाइटनिंग आती है। टाइट स्किन पर झुर्रियां पड़ना आसान नहीं होता है और आपकी खूबसूरती लंबे समय तक बनी रहती है।

थकान मिटाए
जब भी कभी आपको लंबे ऑफिस ऑवर्स के बाद किसी पार्टी और फंक्शन में जाना हो तो स्टीम जरूर लें। स्टीम लेने से पूरी थकान मिट जाती है। इससे आप पार्टी इंजॉय करने के लिए रेडी भी होते हैं और पार्टी की शान भी बनते हैं। स्टीम लेते वक्त आप गर्म पानी में थोड़ा सा असेंशियल ऑइल मिला लें। अगर ये ना हो तो रोज वॉटर या नींबू भी निचोड़ सकते हैं। इसके अरोमा से मन शांत होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *