”सरकार की वजह से अक्षय तृतीया पर इस बार बेटियों के हल्दी नहीं लगी”

ग्वालियर
ग्वालियर लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार के लिए ग्वालियर पहुंचे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह ने प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस सरकार की वजह से इस बार अक्षय तृतीया पर बेटियों के हाथों में हल्दी नहीं लग पाई।

भाजपा प्रत्याशी विवेक शेजवलकर के लिए ग्वालियर लोकसभा सीट के भितरवार विधानसभा के चीनौर में सभा करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे देश का सर अब गर्व से उंचा है, क्योंकि देश की बागडोर कुशल हाथों में हैं। प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने पांच वर्षों में देश को एक नई दिशा दी है। देश का विश्व में मान-सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने आतंकवाद को सबक सिखाया है और अब आतंकवाद का पूरी तरह सफाया करना है। इसके लिए नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि देश का भविष्य सुरक्षित है, क्योंकि देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी हैं और अब हमें आगे भी देश को सुरक्षित हाथों में ही सौंपना है। उन्होंने कहा कि जब देश में कांग्रेस सरकार का शासन था उस समय देश को कई बार आतंकवाद के सामने झुकना पड़ा। विदेशी शक्तियों के सामने समर्पण करना पड़ा, लेकिन अब ऐसी स्थितियां नहीं हैं। हमारे देश ने पाकिस्तान और उसके पाले हुए आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है और अब दुनिया के नक्शे से पाकिस्तान और आतंकवाद का सफाया भी करना है।
 
शिवराज ने कहा कि हमारी सरकार के समय हमने कई महत्वाकांक्षी योजनाओं को शुरू किया। इन योजनाओं से प्रदेश के करोड़ों लोगों को लाभ मिला है, लेकिन अब कांग्रेस की सरकार इन योजनाओं को बंद करके खुद की जेबें भर रही हैं। कांग्रेस सरकार का यह हाल है कि इस बार अक्षय तृतीया पर मुख्यमंत्री कन्यादान एवं निकाह योजना के अंतर्गत बेटियों की शादियां ही नहीं हो सकीं। उन्होंने कहा कि बड़ी उम्मीदें रहती हैं कि ऐसे लोगों को जो अपनी बेटियों की शादी करना चाहते हैं, लेकिन ये निकम्मी सरकार इस बार ऐसी बेटियों की शादी भी नहीं करवा पाई। हमने गरीबों के लिए संबल योजना शुरू की तो इन्होंने उसे भी बंद कर दिया। बुजुर्गों को तीर्थदर्शन पर भेजते थे तो इन्होंने उस योजना को भी बंद करवा दिया। उन्होंने कहा कि यह सरकार तो अंतिम संस्कार के लिए दी जाने वाली पांच हजार रूपए की राशि भी नहीं दे पा रही है। इन्होंने यह राशि देना भी बंद करवा दिया है। इसलिए विधानसभा चुनाव में तो गलती कर दी, लेकिन अब लोकसभा चुनाव में गलती नहीं करनी है। देश की बागडोर कुशल एवं सुरक्षित हाथों में सौंपना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *