सरकारी स्कूल के टॉपर्स को खास गिफ्ट, इंग्लिश टीचर ने हवाई यात्रा पर भेजा

विशाखापत्तनम
आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले में स्थित जल्लुरु की दो छात्राओं को 10वीं की परीक्षा में शानदार सफलता हासिल करने पर एक ऐसा गिफ्ट मिला है, जिसे वे कभी नहीं भूलेंगी। जिला परिषद हाईस्कूल की इन छात्राओं को गिफ्ट के रूप में पहली बार हवाई सफर करने का मौका मिला। परीक्षा में 10 जीपीए (ग्रेड पॉइंट एवरेज) हासिल करने के बाद एस अंजली और सीएच नीरजा की इस ट्रिप को उनके इंग्लिश टीचर के. वेंकट श्रीनिवास राव ने स्पॉन्सर किया। राव ने परीक्षा के पहले अपने स्टूडेंट्स से वादा किया था कि जो भी स्टूडेंट अच्छा रिजल्ट देगा, उन्हें वह हवाई यात्रा कराएंगे।

राव के साथ इस ट्रिप में स्टूडेंट्स के अलावा उनकी पत्नी भी शामिल थीं। 19 से 21 जुलाई तक ये सभी लोग हैदराबाद में रहे। श्रीनिवास राव ने कहा कि टॉपर्स को महंगे गिफ्ट्स और इनाम देने की परंपरा सिर्फ प्राइवेट स्कूलों तक सीमित थी। उन्होंने कहा, 'मैं इस ट्रेंड को तोड़ना चाहता था, इसलिए मैं स्टूडेंट्स को अपनी पत्नी के साथ हैदराबाद ले गया। मैं इस तरह के प्रयास आगे आने वाले सालों में भी करता रहूंगा।'

राव की स्टूडेंट अंजली और नीरजा ने भी हैदराबाद के अपने अनुभवों के बारे में बताया। उन्होंने कहा, 'हम हैदराबाद के सभी टूरिस्ट स्पॉट्स पर गए। चारमीनार, निजाम म्यूजियम, गोलकुंडा किला, सलारजंग म्यूजियम जैसी जगहों पर घूमने में बहुत मजा आया। अब हम आईआईटी में एडमिशन के लिए रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।' स्टूडेंट्स 19 जुलाई को विशाखापत्तनम से हैदराबाद के लिए निकले थे। 22 जुलाई को ये सभी लोग गरीब रथ से वापस विशाखापत्तनम आएंगे। आपको बता दें कि श्रीनिवास चार इंजिनियरिंग स्टूडेंट की पढ़ाई का खर्च भी उठा चुके हैं। राव के इस कदम की गांववालों के साथ-साथ स्कूल के प्रिंसिपल ने भी काफी तारीफ की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *