सरकारी नौकरियों की परीक्षा के लिए बेरोजगारों से नहीं ली जाएगी फीस: दिग्विजय

भोपाल 
भोपाल लोकसभा सीट के कांगे्रस प्रत्याशी दिग्विजयसिंह का कहना है कि उनकी दस साल की सरकार ने प्रदेश में साढ़े तीन लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया।  कांग्रेस सरकार में नौजवानों को नौकरी के लिए परीक्षा फीस फ्री थी, शिवराज सरकार ने उसे बंद करा दिया। अब फिर से प्रदेश में राज्य की सरकारी नौकरियों की परीक्षा के लिए बेरोजगारों से फीस नहीं ली जाएगी।

नीलम पार्क में गैर मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठन द्वारा आयोजित सभा में उन्होंने यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने शिक्षाकर्मी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य रक्षक, विद्युत कर्मी के जरिए प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया। जो रोजगार मिला उसमें विशुद्ध रुप से प्रदेश के लोग थे। शिवराज ने व्यापम का घोटाला किया। अन्यराज्यों के लोगों के लिए प्रदेश में नौकरियों का रास्ता खोल दिया।भाजपा सरकार युवा विरोधी है। 

उन्होंने कहा कि आप मुझे भोपाल के सांसद होंने का अवसर दीजिए में सांसद के रुप में बिना फीस के आपका वकील रहुंगा। इसके पहले उन्होंने आज गुरुद्वारा गुरु नानक टेकरी साहब में मत्था टेक आशीर्वाद लिया। उन्होंने जेएनसीटी कॉलेज में जनसभा को संबोधित किया और वहां पंगत में बैठकर भोजन किया।वहीं परशुराम जयंती के उपलक्ष में आयोजित भंडारे में पहुंचकर वहां भी प्रसादी ग्रहण की। 

ईदगाह हिल्स में उन्होंने झूलेलाल की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि 45 साल के राजनीतिक जीवन में उनपर भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं लगे। भाजपा के लोग उन्हें हिंदू विरोधी और मुस्लिम परस्त कहते है लेकिन उनका राजनीतिक जीवन खुली किताब की तरह है। मर्जर एग्रीमेंट पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस जमीनी हकीकत को ध्यान में रखकर कानून लाने पर कानूनविदों के साथ बैकर विचार करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *