सरकारी अस्पताल में इंजेक्शन के बदले ANM मांग रही थी रिश्वत! मरीज़ ने VIDEO किया VIRAL

ग्वालियर
गुना का एक वीडियो वायरल (VIDEO VIRAL)हो रहा है. इसमें एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता (ANM) डिलीवरी के लिए भर्ती  महिला को इंजेक्शन लगाने के एवज में रिश्वत मांग रही है.  ANM कह रही है  पैसे तो देने पड़ेंगे.

सरकारी अस्पताल (GOVERNMENT HOSPITAL)में गड़बड़ी और दवाई ना मिलने की शिकायत तो आम है. अस्पतालों को भरपूर कोटा मिलने के बाद भी मरीज़ों से बाहर से दवाइयां लाने के लिए कहा जाता है. कई बार पैसे मांगे जाते हैं. ऐसी ही एक शिकायत गुना की बमोरी तहसील के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मिली. यहां डिलीवरी के लिए भर्ती महिला मरीज़ का आरोप है कि ANM कार्यकर्ता इंजेक्शन के बदले रिश्वत मांग रही थी. अस्पताल में ये इंजेक्शन मुफ्त में मरीज़ों को दिए जाते थे. लेकिन ANM कार्यकर्ता एक इंजेक्शन के लिए 200 रुपए मांग रही थी. महिला को 4 इंजेक्शन लगाए जाना थे. इस तरह कुल 800 रुपए मांगे जा रहे थे.

ANM कार्यकर्ता ने साफ-साफ कहा कि इंजेक्शन ग्वालियर से मंगवाए गए हैं,इसलिए पैसे तो देने ही पड़ेंगे. परेशान होकर प्रसूता के पति ने ANM की टेबल पर 300 रुपए रख दिए लेकिन उसके बावजूद आरोपी नर्स 800  रु लेने पर अड़ी रही.

बताया जा रहा है बमोरी क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दवाई ,साफ़ सफाई से लेकर बच्चा होने की ख़ुशी मनाने की भी रिश्वत देनी पड़ती है. वीडियो आते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. बमोरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल ऑफिसर ने जांच कमेटी बना दी है. अगर शिकायत सही मिली तो  आरोपी ANM के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *