समाजसेवी संस्था ने जरूरतमंदों को 550 पैकेट बांटा खाना

रायपुर
 राजधानी रायपुर में लॉकडाउन की वजह से गरीब वर्ग के लोग भूखे ही गुजारा बसर करने को मजबूर है. ऐसे ही दूसरे प्रदेश से आए ट्रक ड्राइवरों, मजदूरों, अन्य कर्मचारियों और जरूरतमंदों को आशाएँ समाजसेवी संस्था ने 550 खाने के पैकेट बांटे हैं. जिससे वो एक वक्त का खाना खा सके.

दरअसल दूसरे राज्यों के निवासी अपने प्रदेश लौटना चाहते हैं, लेकिन राज्य की सीमाएँ सील होने की वजह से यही फँसे हुए हैं. इनके पास ना तो रहने की जगह है और ना ही एक टाइम का भोजन की व्यवस्था. ऐसी स्थिति देखते हुए रविवार को आशाएँ समाजसेवी संस्था ने 550 फूड पैकेट ट्रांसपोर्ट नगर में जरूरतमंदों को वितरित किया. जिसमें रायपुर पुलिस का विशेष योगदान रहा, जिन्होंने उन्हें खाना बांटने दिया.

बता दें कि देश के करीब सभी राज्यों में कमाने खाने गए मजदूर पैदल की घरों की ओर पलायन कर रहे हैं. उनके पास दो वक्त की रोटी तक खाने को नहीं बची है. ऐसे मजदूर जहां कही भी है उन्हें सरकार वहीं खाने की व्यवस्था करा रही है, जिससे वो घर तक न पहुंच पाए. केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को निर्देश भी दिया है कि अपनी सीमा को पूरी तरह सील कर दिया जाए. किसी को भी अंदर प्रवेश न दिया जाए, क्योंकि ऐसे में कोरोना वायरस के फैलने की संभावना बढ़ जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *