समाजवादी पार्टी का आरोप, कन्नौज में कई जगह EVM खराब नहीं शुरू हुआ मतदान

 
नई दिल्ली 

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान जारी है. आज देश की 72 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इस बीच मतदान के पहले घंटे में ईवीएम में गड़बड़ी या काम ना करने की खबरें आनी शुरू हो गई हैं. उत्तर प्रदेश की हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट कन्नौज में कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी की खबरें हैं. समाजवादी पार्टी ने लगातार कई ट्वीट कर इस बात की शिकायत की है. समाजवादी पार्टी की ओर से इस मुद्दे पर चुनाव आयोग में भी शिकायत दर्ज कराई गई है.

समाजवादी पार्टी के ट्विटर अकाउंट पर लिखा गया है कि कन्नौज लोकसभा सीट के छिबरामऊ, बिधूना और सदर समेत कई अन्य विधानसभाओं में ईवीएम काम नहीं कर रहा है. बता दें कि कन्नौज से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव लड़ रही हैं.

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा है कि बिधूना में बूथ संख्या 63, छिबरामऊ में बूथ संख्या 58, 86, 87, 88, 396 समेत कई अन्य जगहों पर या तो ईवीएम में खराबी है या अभी तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है.

गौरतलब है कि अखिलेश यादव इससे पहले कई बार ईवीएम को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं. अखिलेश ने पहले कहा था कि देशभर में ईवीएम को लेकर शिकायतें आ रही हैं, या तो वोट नहीं डल रहे हैं या फिर सारे वोट बीजेपी को ही जा रहे हैं. शुरुआती तीन चरणों में भी कई जगह ईवीएम को लेकर शिकायतें सामने आई थीं.

कन्नौज लोकसभा सीट पर इस बार लड़ाई कांटे की है, डिंपल यादव का मुकाबला बीजेपी के सुब्रत पाठक से है. डिंपल पिछली बार भी मात्र 20 हज़ार वोटों से ही चुनाव जीती थीं, लेकिन इस बार गठबंधन होने के कारण चुनाव दिलचस्प हो गया है.

कन्नौज लोकसभा के बारे में

कन्नौज संसदीय सीट के तीन जिलों की पांच विधानसभा सीटों से बनी है. इनमें कन्नौज जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र कन्नौज, तिरवा और छिबरामऊ शामिल हैं. इसके अलावा कानपुर देहात की रसूलाबाद और औरेया जिले की बिधूना विधानसभा सीट कन्नौज लोकसभा सीट का हिस्सा है. 2017 के विधानसभा चुनाव में इन पांच में से चार सीट पर बीजेपी और महज एक पर सपा जीती थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *