सभी युवाओं को नए बैटिंग कोच Vikram Rathore ने दिया साफ संदेश

नई दिल्ली

मोहाली में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत की जीत के बाद सबसे ज्यादा चर्चा कप्तान विराट कोहली की रही, तो विकेटकीपर ऋषभ पंत भी चर्चा में रहे. और अभी तक चल रहे हैं. लेकिन ये चर्चाएं एकदम विपरीत वजहों के चलते रहीं. ऋषभ पंत की नाकामी और उनका रवैया पूर्व क्रिकेटरों और कमेंटेटरों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. और अब चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा है कि ऋषभ पंत के बैक-अप के लिए कई खिलाड़ियों को तैयार किया गया है. बहरहाल, नए बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने भी पंत को साफ-साफ संदेश दे दिया है.

चीफ सेलेक्टर ने कहा कि हम ऋषभ पंत के काम के बोझ पर लगातार नजर रख रहे हैं. और वास्तव में, सभी फॉर्मेंटों में उनके बैक-अप के लिए खिलाड़ी तैयार कर रहे रहे हैं. हमारे पास युवा केएस भारत हैं, जिन्होंने दीर्घकालिक फॉर्मेट में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. प्रसाद ने कहा कि फिलहाल चयन समिति का ऋषभ पंत में पूरा भरोसा है. वर्ल्ड कप के बाद मैंने पहले ही कहा था कि हम ऋषभ की प्रगति पर नजरें गड़ाए हुए हैं और फिलहाल सभी फॉर्मेटों में हमारी पहली पसंद पंत ही हैं.

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने भी कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि पंत एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें अपने खेल को लेकर योजना बनाने की जरूरत है. उन्हें और अनुशासित होने की जरूरत है. और उऩके जैसे युवा खिलाड़ियों को समझने की जरूरत है कि साहस और लापरवाही भरी क्रिकेट के बीच बहुत ही महीन रेखा है. टीम प्रबंधन चाहता है कि खिलाड़ी एक साफ खेल योजना और इरादे के साथ खेलें. साथ ही, इसी दौरान आपका ध्यान अपनी बल्लेबाजी की ताकत पर होना चाहिए. निश्चित ही, किसी को भी लापरवाह  होने की इजाजत नहीं दी जा सकती. मेरे हिसाब से इन युवा खिलाड़ियों ने यह समझना शुरू कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *