सड़क पर डंडा लेकर निकलीं कलेक्टर, कहा- ये फालतू घूमने का समय नहीं

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Covid 19) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन सख्त हो गया है. ताजा मामला प्रदेश के नए जिले गौरेला-पेंड्रा-मारवाही के जिला मुख्यालय पेंड्रा में सामने आया. प्रदेशभर में धारा 144 और शहरी इलाकों में लॉकडाउन के ऐलान के बाद भी कई लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं. ऐसे में बेवजह घूमने वालों के खिलाफ सख्ती की जा रही है. पेंड्रा में जिले की कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी सड़कों पर डंडा लेकर उतर गईं और बेवजह घूमने वालों को समझाइश देती नजर आईं.

गौरेला-पेड्रा-मारवाही कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने पेंड्रा शहर के अलग अलग इलाकों का दौरा किया. इस दौरान जो भी बेवजह घूमते दिखा उसे समझाइश दी. इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वे लोगों से कह रही हैं कि ये फालतू घूमने का समय नहीं है. इसलिए आपलोग घर में ही रहें. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए ये जरूरी है. सरकार के निर्देशों का पालन करें और खुद सुरक्षित रहें.

दुर्ग जिले की सीमाओं को पुलिस ने सील कर दिया है. बेवजह घूमने वालों पर सख्ती भी की जा रही है. तय धाराओं के तहत पकड़े गए लोगों को जेल भी भेजा सकता है. कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इस तरह की कवायद की जा रही है. दूसरे जिलों से आने जाने वालों पर रोक लगा दी गई है. अनावश्यक रूप से आने जाने वालों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. दुर्ग बेरला मार्ग बंद कर दिया गया है. इसके अलावा अमलेश्वर से रायपुर मार्ग को भी बंद कर दिया गया है. सड़क पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. करोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे जिले में धारा 144 लागू किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *