जाहिद हत्याकांड : यूपी वेस्ट के 22 जिलों में आज हड़ताल पर रहेंगे वकील

  मेरठ 
बागपत में अधिवक्ता जाहिद हत्याकांड का खुलासा नहीं होने के विरोध में शुक्रवार को वेस्ट यूपी के 22 जिलों में वकील हड़ताल पर रहेंगे। सभी जनपदों में अधिवक्ता डीएम-एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को अपनी मांग से संबंधित ज्ञापन भेजेंगे।

हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति ने गुरुवार को हड़ताल का ऐलान किया। समिति के संयोजक नरेश दत्त शर्मा ने कहा कि 30 सितंबर को बागपत में एडवोकेट जाहिद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसमें अपराधियों को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इसके विरोध स्वरूप वेस्ट यूपी के 22 जिलों में एक दिन का विरोध दिवस मनाने और न्यायिक कार्यों से विरत रहने का निर्णय लिया है।

नरेश दत्त शर्मा ने कहा कि शुक्रवार को सभी जिलों में जनपद और तहसील बार एसोसिएशन के पदाधिकारी व अधिवक्ता हड़ताल पर रहेंगे। मेरठ में वकीलों का एक दल एडीजी व आईजी को ज्ञापन देगा। जबकि जनपदों में डीएम और एसडीएम को मांग से संबंधित ज्ञापन दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री को संबोधित मांगपत्र में अपराधियों को गिरफ्तार करने की एक डेडलाइन तय करेंगे। यदि उस तारीख तक भी आरोपी नहीं पकड़े जाते हैं तो विरोध प्रदर्शन को और बड़ा रूप दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *