संदिग्ध भूमिका के चलते चौबेपुर SO सस्पेंड

कानपुर
कानपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के करीबी थानेदार के खिलाफ ऐक्शन लिया गया है। चौबेपुर थाने के एसओ विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है। दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला कर कायराना तरीके से 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में एसओ विनय तिवारी की भूमिका को संदिग्ध माना जा रहा है। एसटीएफ इनसे पूछताछ भी कर रही थी।

एसओ चौबेपुर से नजदीकी रिश्ते
आरोप यह भी है कि चौबेपुर थाने के एसओ विनय तिवारी के विकास से घनिष्ठ संबंध थे। आरोप है कि होली में बिकरू गांव के ही राहुल तिवारी को विकास और उसके साथियों ने जान से मारने का प्रयास किया। इसके बावजूद विनय ने एफआईआर नहीं दर्ज की। राहुल ने सीओ देवेंद्र मिश्रा से गुहार लगाई तो उनके हस्तक्षेप के बाद केस दर्ज किया गया।

दो दिन पहले गए थे बिकरू
चर्चा यह भी है कि दो दिन पहले राहुल तिवारी के मामले में ही चौबेपुर एसओ बिकरू गांव गए थे। वहां विकास से लंबी बातचीत के बाद हाथ में गंगाजल उठवाकर उसे शपथ भी दिलवाई गई थी। हालांकि इन तथ्यों पर कोई खुलकर बात करने को तैयार नहीं है। शुक्रवार रात हुए ऑपरेशन में भी चौबेपुर एसओ पीछे थे। सूत्रों के अनुसार, देर रात तक एसटीएफ चौबेपुर एसओ से पूछताछ कर रही थी।

बता दें कि देर रात पुलिस फोर्स अपराधी विकास दुबे को पकड़ने उसके गांव गई थी। विकास दुबे को पहले से ही इस बात की भनक लग गई और उसने पुलिस टीम के लिए जाल तैयार कर दिया। घर से ठीक पहले जेसीबी लगा दी गई, जिससे पुलिस की गाड़ी आगे नहीं आ सकी और फिर पैदल पुलिस वालों के ऊपर चारों तरफ से गोलियां बरसाई गईं। इस दुस्साहसिक वारदात में डीएसपी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। सात पुलिसकर्मी घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *