संजय बांगड़ बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी सलाहकार होंगे

ढाका

अगर सबकुछ तय कार्यक्रम के अनुसार होता है तो भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ जल्द ही बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में दिख सकते हैं. बांगड़ को जून में ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश अपनी टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त कर सकता है.

खबरों के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) बांगड़ को अपनी राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी कोच बनाने पर विचार कर रही है, खासकर टेस्ट क्रिकेट के लिए.

बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने बुधवार को पत्रकारों से कहा, 'हमने बांगड़ के साथ (टेस्ट बल्लेबाजी सलाहकार के लिए) बात की है, लेकिन अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है. इसके अलावा हम कुछ अन्य लोगों के साथ भी बातचीत कर रहे हैं.'

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी नील मैकेंजी इस समय सीमित ओवरों के क्रिकेट में बांग्लादेश को अपनी सेवाएं दे रहे हैं और बोर्ड टेस्ट में भी उनकी सेवाएं लेना चाहता है. हालांकि मैकेंजी तीनों प्रारुपों में कोचिंग नहीं देना चाहते हैं.

चौधरी ने कहा, 'सीमित ओवरों का बल्लेबाजी सलाहकार होने के बावजूद मैकेंजी को टेस्ट में सलाहकार बनाने पर विचार कर रहे हैं और जब तक हम टेस्ट के लिए बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त नहीं कर लेते हैं तब हम उम्मीद करते हैं कि वह टेस्ट में भी अपनी भूमिका निभाए.' बांगर 2014 से 2019 तक भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी सलाहकार रह चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *