संगठन मजबूत करने के लिए इस प्लान पर कर रहीं हैं काम, मिशन 2022 पर प्रियंका गांधी की नजर

नई दिल्ली 
लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश में संगठन को नए सिरे से खड़ा करने की कोशिशों में जुट गई हैं। वह लगातार जिला कांग्रेस कमेटी के नेताओं से मुलाकात कर रही है। ताकि, प्रदेश में जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने के साथ पार्टी के अंदरुनी हालात को भी दुरुस्त किया जा सके।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की नजर वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर हैं। लोकसभा में हार के बाद सभी जिला समितियों को भंग करने के बाद पार्टी नए सिरे से संगठन तैयार कर रही है। विधानसभा चुनाव के लिए तैयार किए जाने वाले संगठन में ज्यादा से ज्यादा नए लोगों को जगह मिलने की संभावना है। जिससे जिला कांग्रेस को बड़े नेताओं की गिरफ्त से मुक्त किया जा सके।

संगठन में युवाओं और महिलाओं को तवज्जो
पार्टी की कोशिश है कि संगठन में  पचास फीसदी से ज्यादा  पदाधिकारियों की उम्र चालीस साल से कम हो। इसके साथ जिला कांग्रेस कमेटियों में अधिक से अधिक महिलाओं को शामिल किया जाए। दलित और पिछड़े वर्ग के कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी जिला स्तर पर संगठन में जगह दी जाए। 

नए लोगों को जगह देने की कोशिश 
पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रियंका लगातार हर जिले के 15-20 नेताओं,कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रही हैं। इनमें उन लोगों की तादाद अधिक है, जो पार्टी में सक्रिय है लेकिन उन्हें कोई पद नहीं मिला है। नए लोगों को जगह देने के साथ पार्टी महासचिव कांग्रेस के फ्रंटल संगठनों को सक्रिय करना चाहती है।  प्रदेश कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि लोकसभा में हार के बाद कार्यकर्ता पूरी तरह मायूस थे लेकिन पार्टी महासचिव के सोनभद्र नरसंहार का मुद्दा उठाने और जिला स्तर के पार्टी नेताओं से मुलाकात करने से पार्टी में जोश पैदा हुआ है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *