श्री शिवम में 13 से सिल्क महोत्सव का आगाज

रायपुर।
प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी श्री शिवम मना रहा है सिल्क महोत्सव जो कि 13 से 22 सितंबर तक रहेगा। इसमें देश की ख्याति प्राप्त डिजाइनर सिल्क, लेनन एवं कॉटन साडिों को प्रदर्शित किया जाएगा जो कि इस उत्सव के आकर्षण का विशेष केंद्र होगी। यह जानकारी श्री शिवम के संचालक सतीश मंत्री ने पत्रकारवार्ता में दी।

उन्होंने बताया कि विगत 5 वर्षों से श्री शिवम द्वारा सिल्क महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें देश के सभी प्रांतों के कारीगरों द्वारा निर्मित डिजाइनर हैंडलूम, सिल्क, लेनन एवं कॉटन साडि?ों की विशेष रेंज उपलब्ध होगी। उन्होंने पत्रकारवार्ता में बताया कि आने वाले पर्व दुर्गा पूजा, दीपावली एवं वैवाहिक कार्यक्रम को ध्यान में रखकर अपने ग्राहकों को सिल्क के परिधान उपलब्ध कराने के लिए किया जाता है। संचालक ने बताया कि यहां रेंज उपलब्ध कराने के लिए विगत तीन – चार माह से अपने कारीगरों द्वारा निर्मित कराया है। यह प्रयास श्री शिवम को एक विशिष्ट पहचान देता है।  

श्री शिवम स्टोर में 13 से 22 सितंबर तक चलने वाले इस महोत्सव में ग्राहकों को देश के चुनिंदा व ख्यातिलब्ध 52 अलग-अलग प्रकार के सिल्क से निर्मित वस्त्रों को देखने और खरीदने का अवसर मिलेगा। श्री सतीश मंत्री ने बताया कि उनका ध्येय हमेशा ग्राहकों की संतुष्टि और उनका विश्वास ही रहा है। पूरे वर्ष भर स्टोर में आने वाले ग्राहकों को उनके मन माफिक कपड़े मिल सके इसका विशेषतौर पर ध्यान रखा जाता है। ग्राहकों के लिये समय-समय पर इस प्रकार के आयोजन करना श्री शिवम की अपनी विशेषता है।

उन्होंने बताया कि इस सिल्क महोत्सव में ट्रेडिशनल के साथ ही साथ डिजाइनर सिल्क व बुटिक में निर्मित जोड़ तोड़ सिल्क भी आकर्षण का केन्द्र होंगे। 800 से अधिक सिल्क की अलग-अलग वेरायटी महोत्सव में  महिलाओं को देखने मिलेगी और नित दिन इससे संबंधित नई साडि?ों को अलग अंदाज में प्रदर्शित किया जायेगा। पूरे मध्य भारत में सिल्क साडि?ों के कलेक्शन के मामले में श्री शिवम स्टोर सबसे अग्रणी है। इसके साथ ही ट्रेडिशनल भारतीय सिल्क में कांचीपुरम, तनछुई, मैसूर, बनारसी, इक्कत, पाटोला, बांधनी, पैठणी, टसर, माहेश्वरी, बलुचारी, पोचमपल्ली, गढ़वाल सिल्क, कोसा मणिपुरी, उपाड़ा सिल्क की विशाल व नवीनतम श्रृंखला महिलाओं को देखने को मिलेगी।

श्री सतीश मंत्री ने कहा कि रेशम कोसा सिल्क से निर्मित परिधान चाहे वह महिलाओं के हों अथवा पुरूषों हमेशा फैशन की दौड़ में बने रहते हैं। वर्तमान समय में जहां तड़क-भड़क का दौर चल रहा हो ऐसे समय में भी सोबर कपड़ों की मांग बनी हुई है। महिलाओं के साथ ही पुरूषों और बच्चों के लिये भी श्री शिवम में विशेष ध्यान रखा जाता है जिनके लिये नई अत्याधुनिक परिधानों के साथ सिंपल व सोबर की परिधानों की वृहद श्रृखंला हमेशा उपलब्ध है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *