श्रमिकों के बच्चों को वोकेशनल ट्रेनिंग देने के लिये 12 आईटीआई प्रस्तावित

भोपाल

श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने आज ग्वालियर में स्वर्गीय माधव राव सिंधिया श्रमोदय आवासीय विद्यालय के लोकार्पण समारोह में कहा कि राज्य सरकार ने ग्वालियर सहित इंदौर, जबलपुर और भोपाल में श्रमोदय विद्यालय शुरू किये हैं। गुना जिले के बमोरी में श्रमोदय विद्यालय स्वीकृत कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन विद्यालयों के माध्यम से श्रमिकों के बच्चों को कक्षा 6 से 12वीं तक की शिक्षा प्रदाय की जायेगी।  सिसोदिया ने बताया कि 12वीं तक शिक्षा ग्रहण करने के बाद इन बच्चों को वोकेशनल ट्रेनिंग देने के लिये 12 आईटीआई खोलना प्रस्तावित है।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री  ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 45 करोड़ लागत के नव-निर्मित स्वर्गीय माधव राव सिंधिया श्रमोदय आवासीय विद्यालय का लोकार्पण किया। उन्होंने श्रमिकों के बच्चों को नि:शुल्क बेहतर आधुनिक शिक्षा प्रदान करने के लिये राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की।

लोकार्पण कार्यक्रम में राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविन्द सिंह राजपूत, खाद्य-नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर, सांसद  विवेक नारायण शेजवलकर, स्थानीय विधायक और श्रमायुक्त आशुतोष अवस्थी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *