शौहर ने 100 रुपये के स्टांप पर भोजपुरी एक्ट्रेस को भेजा ‘तलाकनामा’, 2016 में की थी लव मैरिज

इंदौर
मध्य प्रदेश के इंदौर से एक तलाक का मामला सामने आया है. मुस्लिम महिला का आरोप है कि उसके शौहर ने उसे 100 रुपये के स्टांप पेपर पर ‘तलाकनामा’ भेजा है. पीड़ित महिला ने इस तलाक को अपने पति का एकतरफा फैसला बताते हुए इसे मानने से इनकार कर दिया है. महिला ने मामले की शिकायत पुलिस में की है.

भोजपुरी फिल्मों में भी काम कर चुकी अभिनेत्री रेशमा शेख उर्फ अलीना (29) ने शनिवार को बताया, 'मेरे पति मुदस्सिर बेग (34) ने मुझे 17 जुलाई को 100 रुपये का स्टांप पेपर भिजवाया. इस पर छपा है कि वह तलाक-ए-बाईन (इस्लामी शरीयत के मुताबिक तलाक का एक प्रकार) देते हुए मुझे निकाह के रिश्ते से हमेशा के लिए आजाद कर रहे हैं. लेकिन मुझे यह एकतरफा तलाक कतई मंजूर नहीं है.' उन्होंने कहा, 'मुदस्सिर से मेरा प्रेम विवाह वर्ष 2016 में हुआ था. अपने वैवाहिक रिश्ते के खातिर मैं पेशेवर अभिनय करना भी छोड़ चुकी हूं. हमारा दो महीने का बच्चा है और मैं अपने पति के साथ ही रहना चाहती हूं.'

अलीना ने बताया कि वह इंसाफ पाने के लिए चंदन नगर पुलिस थाने और कुछ आला पुलिस अफसरों के दफ्तरों के चक्कर काट चुकी हैं. लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला है.

मामले में अलीना के पति मुदस्सिर बेग का पक्ष जानने के लिए उनसे संपर्क की कोशिश की गई. लेकिन कई प्रयासों के बाद भी उनसे संपर्क नहीं हो सका. वहीं शरीयत के जानकारों के मुताबिक 'तलाक-ए-बाइन' निकाह का रिश्ता तोड़ने का एक प्रकार है जो तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) से अलग होता है.

गौरतलब है कि तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) को रोकने के लिए 'मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक 2019' लोकसभा से गुरुवार को पारित हो चुका है. अब इसे राज्यसभा में पेश किया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने लगातार तीन बार तलाक बोलकर वैवाहिक संबंध खत्म किए जाने की तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) प्रथा को 22 अगस्त 2017 को असंवैधानिक घोषित कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *