शौचालय निर्माण में घोटाले की जांच के लिए पहुंचे कर्मचारी को सरपंच ने बंधक बनाकर पीटा

डिंडौरी
मध्यप्रदेश के डिंडौरी (Dindori) जिले के पौंडी ग्रामपंचायत में जांच टीम में शामिल कर्मचारी के साथ बंधक बनाकर मारपीट (Beaten) किए जाने का मामला सामने आया है.  दरअसल अधिकारियों के आदेशानुसार स्वच्छ भारत अभियान (Swach bhart abhiyan) के कर्मचारी ग्रामपंचायत में शौचालय निर्माण में हुए घोटाले (Scam in construction of toilets) की जांच करने पहुंचे थे. उस जांच टीम में गांव का ही अवधेश नाम का एक युवक भी शामिल था. आरोप है कि ग्रामपंचायत के सरपंच डीमन सिंह ने अवधेश को घर में बंधक बनाकर मारपीट की है, जिसके कारण उसके सिर पर गंभीर चोटें आई हैं.

पीड़ित युवक ने बताया कि सरपंच और उसकी पत्नी ने उसके साथ बेरहमी से मारपीट की. वहीं सरपंच ने युवक के साथ मारपीट किए जाने के आरोप को नकारते हुए उल्टा युवक पर ही उसके साथ मारपीट किए जाने का आरोप लगाया है. हैरत की बात यह है कि मामला बिगड़ने के बावजूद स्वच्छ भारत अभियान अधिकारी के अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं. हालांकि पुलिस (Dindori police) ने दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

गौरतलब मंगलवार को कलेक्टर की जनसुनवाई में उपसरपंच, पंच एवं ग्रामीणों ने सरपंच डीमन सिंह के खिलाफ सरकारी निर्माण कार्यों में लाखों रुपये के घोटाले की शिकायत की थी. जिसके आधार पर शौचालय निर्माण में भ्रष्टाचार की जांच करने स्वच्छ भारत अभियान के कर्मचारी गांव में पहुंचे थे. ग्रामीणों की मानें तो भ्रष्टाचार की पोल खुलने से नाराज होकर सरपंच ने इस घटना को अंजाम दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *