कम्प्यूटर बाबा ने उठाया सवाल-नर्मदा तट पर ओपन थिएटर बना क्या दिखाना चाहती है सरकार..?

जबलपुर
मां नर्मदा-क्षिप्रा एवं मंदाकिनी नदी न्यास अध्यक्ष महामंडलेश्वर कम्प्यूटर बाबा ने नर्मदा जी में मिल रहे नाले-नालियों और रेत उत्खनन पर सख्त ऐतराज जताते हुए कहा है कि वे शासन-प्रशासन से इस बावद विस्तृत चर्चा कर रहे हैं, क्योंकि इस तरह की विसंगतियां बर्दाश्त नहीं की जा सकती। उन्होने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि ग्वारीघाट जैसा 25 साल पहले था आज भी वैसा ही है, सरकार नर्मदा तट पर ओपन थिएटर बना कर क्या दिखाना चाहती है? कम्प्यूटर बाबा ने कहा वे रिवर फ्रंट की प्लानिंग को भी सरकार से समझना चाहते हैं कि नर्मदा तट पर सरकार क्या करना चाह रही है।

कम्प्यूटर बाबा ने कहा कि  नर्मदा में गंदा पानी मिल रहा है, सरकार रेत को लेकर नई नीति बना रही है और इस  पर शासन-प्रशासन की क्या प्लानिंग और क्या क्रियान्वयन होगा, इस संबंध में आज कलेक्टर जबलपुर से पहले चर्चा की जाएगी। विसर्जन कुंड-घाटों पर पुलिस-प्रशासन के इंतजाम पर भी चर्चा करना है। कम्प्यूटर बाबा ने बताया कि बड़ा रैन बसेरा बनाना, शौचालयों की संख्या बढ़ाना आदि उनके एजेंडे में शामिल हैं। दो दिवसीय प्रवास पर आए कम्प्यूटर बाबा ने सर्किट हाउस परिसर में पौधारोपण भी किया। सुबह ग्वारीघाट में मां नर्मदा का पूजन-अर्चन कर वे आज कलेक्टर के साथ मीटिंग कर रहे हैं। दोपहर में  कमिश्नर सहित स्थानीय प्रशासन के साथ भी बैठक तय है।

वे अपरान्ह 3 से 6 बजे तक उनका नगर में विविध कार्यक्रमों में शामिल होंगे तथा शाम 7 से रात्रि 9 बजे तक नर्मदा भक्तों से मुलाकात के बाद रात्रि विश्राम जबलपुर में करेंगे। कम्प्यूटर बाबा कल सुबह साढ़े आठ बजे कटनी के लिए प्रस्थान करेंगे। सर्किट हाउस में कम्प्यूटर बाबा से मिलने कांग्रेस नेता गजेंद्र सोनकर गज्जू,अजय खंडेलवाल आदि भी पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *