फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर भावेश टोपीवाला की कोरोना से मौत

इंदौर
 इंदौर में कोरोना  ने एक और डॉक्टर की जान ले ली है. शहर के जाने माने फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर भावेश टोपीवाला  की कोरोना से मौत हो गयी है. वह 40 साल के थे. डॉ भावेश कोरोना के खिलाफ जंग में लगातार सक्रिय थे. वह लोगों में लगातार जागरुकता फैला रहे थे. इन्हें मिलाकर इंदौर में अब तक 5 डॉक्टरों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है.

इंदौर के जाने माने फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर भावेश टोपीवाला के परिवार में पत्नी और दो छोटी छोटी बच्चियां हैं. इंदौर में कोरोना के हालात बिगड़ने पर डॉ भावेश अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हुए लगातार सक्रिय थे. 1 जून को उन्होंने अपने इलाके शिखर पार्क में कॉलोनी के लोगों की स्क्रीनिंग भी की थी. वह लगातार लोगों का हौसला बढ़ाते थे कि कोरोना से डरना नहीं है, इसे हराना है. शारीरिक दूरी का पालन करें और अपने परिवार का ध्यान रखें. आशंका है कि उसी दौरान डॉ. भावेश संक्रमित हुए.

अब तक 5 डॉक्टरों की मौत
इंदौर में कोरोना से अब तक 5 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है. अभी 9 जून को शहर के इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में पदस्थ डॉ. अजय जोशी की कोरोना के कारण मौत हो गई थी. वह 57 साल के थे और इंडेक्स मेडिकल कॉलेज  के अधीक्षक के साथ ही सर्जरी विभाग के एचओडी भी थे. उस अस्पताल में फिलहाल सिर्फ कोरोना (COVID-19) पॉजिटिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है. डॉ. जोशी को अस्पताल में कोरोना वार्ड का हेड बनाया गया था. कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से ही वो पॉजिटिव हुए और उनकी मौत हो गई.

फिजिशियन डॉ. बीके शर्मा की भी मौत
उससे पहले इंदौर के जाने माने जनरल फिजिशियन डॉ. बीके शर्मा की मौत हो गयी थी. उनका राजमोहल्ला इलाके में सबसे पुराना क्लीनिक था. 81 साल की उम्र में भी वह कई अस्पतालों में अपनी सेवाएं दे रहे थे. बताया जा रहा है कि इसी दौरान वह किसी संक्रमित मरीज के संपर्क में आ गए, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी. उनकी गिनती शहर के सबसे अच्छे फिजिशियनों में की जाती थी. डॉ शर्मा ने इंदौर में पढ़ाई करने के बाद लंदन से मेडिकल की डिग्री ली थी. कोरोना होने के कारण वो चोइथराम अस्पताल में भर्ती थे. वहीं उनकी मौत हुई.

कोरोना वॉरियर यूं चले गए
इससे पहले इंदौर शहर में डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी और आयुर्वेदिक डॉक्टर ओमप्रकाश चौहान का कोरोना के संक्रमण की वजह से निधन हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *