शो रूम में डकैती डालने से पूर्व 6 अपराधी गिरफ्तार

पटना  
कंकड़बाग स्थित बड़े प्रतिष्ठान के शो रूम में डकैती डालकर 20 लाख रुपये लूटने की बड़ी साजिश को पटना पुलिस ने एसटीएफ व वैशाली पुलिस के सहयोग से नाकाम कर दिया। एसएसपी उपेंद्र शर्मा की ओर से गठित की गई विशेष टीम ने डकैती डालने से पूर्व वैशाली के पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लुटेरों में गिरोह का सरगना रोहित कुमार, सानू कुमार, अंकित कुमार, दीपक कुमार तथा अभिषेक कुमार शामिल हैं। ये सभी वैशाली के रहने वाले हैं। पुलिस ने लुटेरों को बुलाने वाले लाइनर राहुल कुमार निवासी सिपारा को भी पकड़ा है। पकड़े गए अपराधियों के कब्जे से पुलिस ने दो देसी पिस्टल, छह जिंदा कारतूस व चार बाइक भी बरामद की है।

शो रूम से बैंक में जमा किया जाना था कैश
एसएसपी ने बताया कि वैशाली पुलिस द्वारा गुप्त सूचना दी गई थी कि वैशाली के अंतर जिला अपराधियों द्वारा पटना के कंकड़बाग स्थित प्रतिष्ठान के शो रूम में शनिवार की दोपहर में डकैती डालने की साजिश रची गई है। लुटेरों को पता था कि होली के त्योहार पर रविवार से बैंक तीन दिन बंद रहेंगे। ऐसे में शो रूम में बिक्री के करीब 20 लाख रुपये डाक बंगला स्थित एक्सिस बैंक में जमा किये जाएंगे। इसकी सूचना पर लुटेरे शो रूम में डकैती डालकर कैश लूटने के लिए पटना पहुंच गए हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी द्वारा सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस की विशेष टीम गठित की गई। पुलिस ने छापेमारी के दौरान शो रूम के पास जुटे छह अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से दो पिस्टल, छह जिंदा कारतूस तथा चार बाइक बरामद हुई। 

लाइनर शो रूम के दूसरे ब्रांच में है एकाउंटेंट
एसएसपी के अनुसार पकड़ा गया लाइनर राहुल कुमार प्रतिष्ठान के बोरिंग रोड स्थित शो रूम में एकाउंटेंट के पद पर कार्यरत बताया गया है। पकड़ा गया अपराधी रोहित एकाउंटेंट राहुल का साला है। पूछताछ में रोहित ने बताया कि राहुल ने ही शो रूम में 20 लाख कैश होने की सूचना देकर पटना बुलाया था और दिन में एक बजे डकैती डालने का समय तय किया था। एसएसपी ने बताया कि अब तक पकड़े गए अपराधियों का कोई आपराधिक इतिहास सामने नहीं आया है। सभी की कुंडली खंगालने में पुलिस जुटी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *