शेयर बाजार की सुस्‍त शुरुआत, सेंसेक्‍स 39,400 के स्‍तर पर

मुंबई

सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी दिन एक बार फिर भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का दौर देखने को मिला. शुक्रवार को सेंसेक्‍स 200 अंक टूट गया तो वहीं निफ्टी करीब 45 अंक तक लुढ़क गया. शुरुआती मिनटों में सेंसेक्‍स 39 हजार 400 के स्‍तर पर कारोबार करता दिखा. वहीं निफ्टी भी 11 हजार 750 के नीचे आ गया.

बता दें कि गुरुवार को मजबूत विदेशी संकेतों और मानसून की प्रगति की रिपोर्ट से शेयर बाजार 1  फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ बंद हुए. सेंसेक्स करीब 489 अंकों यानी 1.25 फीसदी की बढ़त के साथ 39 हजार 601 के स्‍तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी भी सत्र के आखिर में 140 अंकों यानी 1.20 फीसदी की तेजी के साथ 11 हजार 831 पर रहा.

शेयर बाजार का हाल

शुरुआती कारोबार में मारुति के शेयर 2 फीसदी तक टूट गए. वहीं यस बैंक में एक बार फिर गिरावट देखने को मिली. बीते कारोबारी दिन करीब 10 फीसदी तेजी के साथ बंद होने के बाद यस बैंक 1.30 फीसदी लुढ़क कर कारोबार कर रहा था. इसके अलावा टाटा मोटर्स, आईटीसी, कोटक बैंक, एक्‍सिस बैंक, एचडीएफसी, बजाज ऑटो, टाटा स्‍टील, एचयूएल, महिंद्रा और इन्‍फोसिस के शेयर भी लाल निशान पर कारोबार करते देखे गए. अगर बढ़त वाले शेयरों की बात करें तो एलएंडटी, एसबीआई, वेदांता, कोल इंडिया, इंडसइंड बैंक, पावर ग्रिड, आईसीआईसीआई बैंक और एचसीएल शामिल हैं.

जेट एयरवेज 10 फीसदी टूटा

शुक्रवार के कारोबार की शुरुआत में जेट एयरवेज के शेयर 10 फीसदी से अधिक टूट गए. इससे पहले गुरुवार को दिवालिया प्रक्रिया शुरू होने की वजह से एयरलाइन के शेयर में ऐतिहासिक तेजी देखने को मिली. कंपनी का शेयर दिन में कारोबार के दौरान 150 फीसदी तक चढ़ गया. यह किसी भी कंपनी के शेयर में दिन के कारोबार के दौरान आयी सबसे ऊंची वृद्धि है. बता दें कि बीएसई पर कंपनी का शेयर 27 रुपये पर खुला और अंत में 93.35 फीसदी बढ़कर 64 रुपये पर बंद हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *