दो करोड़ का आसामी निकला पंचायत सचिव 30 एकड़ जमीन

नरसिंहपुर
 ईओडब्ल्यू जबलपुर की टीम ने गुरुवार सुबह हीरापुर गांव में पंचायत सचिव भागचंद्र कौरव के घर पर छापा मारा। सचिव के पास दो करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ है। एसपी ईओडब्लू देवेन्द्र सिंह राजपूत के अनुसार आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर ईओडब्ल्यू की टीम ने सुबह करीब 5 बजे जनपद चीचली के ग्राम हीरापुर निवासी पंचायत सचिव कौरव के मकान सहित दो अन्य जगहों पर कार्रवाई की। भागचंद, उसकी पत्नी दुर्गा व पुत्र संदीप के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है।
 

2012 में हुई थी शिकायत :
जांच दल की सीनियर इंस्पेक्टर शशिकला मर्सकोले  के अनुसार सचिव कौरव के खिलाफ विभागीय अनियमितता की शिकायत वर्ष 2012 में पू्र्व संरपच कपिल लमानिया ने की थी। पुख्ता पड़ताल व दस्तावेजों की जांच के बाद टीम ने गुरुवार को कार्रवाई की। टीम में  निरीक्षक स्वर्णजीत धामी, उप निरीक्षक खान व पुलिस बल भी शामिल रहा।

पुत्र के नाम पर भी जमीन मिली :
सिंह के अनुसार जांच के दौरान कौरव के घर से 30 एकड़ जमीन के दस्तावेज बरामद किए हैं। इसमें एनटीपीसी के पास रायपुर मौजा में बेटे के नाम से करीब 50 लाख रुपए में 3 एकड़ जमीन खरीदने की बात सामने आई है। इसके अलावा विभिन्न बैंकों की पासबुक, 3 बाइक, एक चार पहिया वाहन, लगभग एक किलो सोने-चांदी के जेवरात भी बरामद किए हैं। इन सभी का बाजार मूल्य करीब 2 करोड़ रुपए के आसपास बताया जा रहा है। जांच टीम ने सचिव की वर्तमान पदस्थापना वाली पंचायत चोरबरहटा के भवन को भी सील कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *