शिवसेना मंत्रियों के केबिन में आदित्य ठाकरे की तस्वीर!

 
मुंबई

शिवसेना अध्यक्ष और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के विधायक पुत्र आदित्य ठाकरे का का कद पार्टी में तो था ही अब सरकार में भी दिखाई दे रहा है। उद्धव के मुख्यमंत्री बनने के बाद आदित्य को कई आधिकारिक बैठकों और कार्यक्रमों में देखा गया । अब शिवसेना मंत्रियों के केबिन में भी आदित्य का फोटो लग रहा है। उद्योग मंत्री सुभाष देसाई के मंत्रालय स्थित केबिन में बाल ठाकरे के साथ आदित्य ठाकरे का भी फोटो लगा है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार में आदित्य का क्या महत्त्व है।

जानकारों का कहना है कि आदित्य भले ही उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री न बनें ,लेकिन सरकार के पॉलिसी डिसिजन में उनकी भूमिका निर्णायक रहेगी। शिवसेना के एक नेता ने बताया कि शिवसेना के सभी मंत्रियों और नेताओं के लिए बालासाहेब, उद्धव और आदित्य ठाकरे का स्थान काफी ऊंचा है। शिवसेना के सुभाष देसाई ही नहीं एकनाथ शिंदे के भी केबिन में आदित्य का फोटो लगेगा। साथ ही जो नए मंत्री शपथ लेंगे, उनके भी कार्यालय में ठाकरे परिवार के तीनों सदस्यों का फोटो लगाया जाएगा।

शिवसेना नेता ने इसका कारण बताते हुए कहा कि वह हमारे नेता हैं और अपने नेता का फोटो लगाना गलत नहीं है। बता दें कि मंत्रियों के कार्यालयों में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का फोटो लगाना अनिवार्य है। कई मंत्री नजदीकी दिखाने के लिए मुख्यमंत्री का भी फोटो लगाते हैं। बीजेपी-शिवसेना की युति सरकार में सभी शिवसेना मंत्रियों के कार्यालय में बालासाहेब और उद्धव ठाकरे का फोटो था, जिस पर विवाद भी हुआ था।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *