शिवसेना ने कोल्हापुर में बंद कराया थिएटर, महाराष्ट्र में कन्नड़ फिल्म का विरोध

 
मुंबई 

शिवसेना समर्थकों ने कोल्हापुर में एक थिएटर बंद करवा दिया है. थिएटर में कन्नड़ फिल्म लगी हुई थी. शिवसेना समर्थकों ने बोर्ड पर भी काली स्याही लगा दी. दरअसल कोल्हापुर, कर्नाटक और महाराष्ट्र का बॉर्डर है. बेलगाम कर्नाटक का हिस्सा है, लेकिन मराठी नेताओं का मानना है कि इसे महाराष्ट्र का हिस्सा होना चाहिए. इसके चलते दोनों राज्यों में लगातार तनाव की स्थिति बन गई है.

इस तनाव के चलते कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच चलने वाली बस सेवा भी रोक दी गई है. अब दोनों राज्यों के बीच बसें भी नहीं चल रही हैं. आज कोल्हापुर में शिवसैनिकों ने थिएटर बंद कर दिया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मामले की जांच शुरू कर दी है. जांच के लिए महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया गया है.

बस सेवाएं ठप
कर्नाटक में कुछ इसी प्रकार का तनाव है वहां से भी बसें महाराष्ट्र की तरफ नहीं आ रही हैं. दो दिन पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का पुतलना कर्नाटक में जलाया गया था. शिवसेना सांसद धैर्यशील मणे ने इस मामले पर कहा, 'कर्नाटक में जो भी मराठी रहता है शिवसेना उसके साथ है. कर्नाटक में कुछ लोगों ने उद्धव ठाकरे का पुतला जलाने का प्रयास किया था. आज हमने उन्हें यहां दिखा दिया है.'

इस मामले में फिलहाल तनाव कम होता नजर नहीं आ रहा है. कर्नाटक और महाराष्ट्र में लागातार ऐसा ही माहौल है. दोनों राज्यों के बॉर्डर पर स्थिति और भी ज्यादा खराब हो गई है. तनाव को देखते हुए बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *