शिवराज सिंह चौहान बोले- अब CM कमलनाथ को पद से हटाएं राहुल गांधी

भोपाल 
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मांग की है कि वो सीएम कमलनाथ को पद से हटाएं. शिवराज सिंह ने कहा राहुल गांधी ने एलान किया था कि अगर 10 दिन में किसानों का कर्ज़ माफ़ नहीं हुआ तो वो सीएम को हटा देंगे. सीएम कमलनाथ ने अपना वादा पूरा नहीं किया इसलिए उन्हें पद से हटाया जाए. शिवराज ने पश्चिम बंगाल के घटनाक्रम को लोकतंत्र के लिए घातक बताया.

शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष को उनका वादा याद दिलाया. उन्होंने कहा, राहुल गांधी ने 10 दिन मैं कर्ज़ माफी की बात कही थी. साथ ही ये भी कहा था कि अगर ऐसा नहीं होगा तो वो cm को हटा देंगे. शिवराज ने कहा वादे के बाद भी अभी तक किसानों के खातों मैं पैसा नहीं आया है, सीएम कमलनाथ को हटाया जाना चाहिए. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, राहुल गांधी मुंगेरी लाल के हसीन सपने दिखा रहे हैं. किसानों का कर्ज़ सिर्फ कागज़ के टुकड़े पर माफ हो रहा है. प्रदेश की नयी सरकार पल-पल रंग बदल रही है.

कर्ज़ वितरण के नाम पर सहकारिता घोटाले पर शिवराज सिंह चौहान ने सीएम कमलनाथ को दो टूक बात कही, उन्होंने कहा अगर कहीं घोटाला है तो जांच कराएं और दोषियों को सज़ा दिलायी जाए.

पश्चिम बंगाल के घटनाक्रम और शारदा चिट फंड कंपनी घोटाले पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कार्रवाई हो रही है.जांच में रुकावट डालना सुप्रीम कोर्ट की अवमानना है. उन्होंने सवाल उठाए कि जांच पूरी होने पर किसके फंसने का डर है. इसलिए ऐसी परिस्थितियां पैदा की जा रही हैं.बीजेपी को सभाएं करने से रोका जा रहा है. इसे कभी भी जायज नहीं ठहराया जा सकता. ये सब लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नहीं है.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, एक ज़माना था जब विदेशों में भारत का सम्मान नहीं था. लेकिन आज दुनिया के हर कोने में लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे हैं. उन्होंने कहा, पार्टी का मेनिफेस्टो जनता बनाएगी. आम जनता के सुझाव के बाद मेनिफेस्टो तैयार किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *