भीषण गर्मी को वोटर देंगे मात, इंदौर में 23 लाख 49 हजार 476 मतदाता करेंगे कल मतदान

इंदौर
मध्य प्रदेश के सबसे बड़े लोकसभा क्षेत्र इंदौर में 19 मई को मतदान होना है. भीषण गर्मी को वोटर मात देकर मतदान का इतिहास बनाएंगे. बता दें कि 23 लाख 49 हजार 476 मतदाता वोट करेंगे. वहीं चुनाव के मद्देनजर इंदौर के 138 अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. महू के दुर्गम पहाड़ी क्षेत्रों के 8 मतदान केंद्रों पर रनर्स मतदान की जानकारी देंगें.

सफाई में नंबर वन इंदौर इस बार मतदान में भी नंबर वन बनने की तैयारी में है. भीषण गर्मी को मात देते हुए मतदान का नया इतिहास बनाने की तैयारी की जा रही है प्रदेश के सबसे बड़े लोकसभा क्षेत्र इंदौर में 23 लाख 49 हजार 476 मतदाता 19 मई को अपने मत का उपयोग करेंगे. इसके लिए सारी तैयारियां कर ली गईं हैं.

इस क्रम में 18 मई यानी शनिवार को मतदान दल को रवाना किया जा रहा है. इंदौर में 527 संवेदनशील और 138 अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा के लिहाज से यहां केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाी की गई है.

महू के दुर्गम पहाड़ी क्षेत्रों में जहां न लैंडलाइन का नेटवर्क है और ना ही मोबाइल नेटवर्क है, वहां 18 रनर्स को लगाया गया है जो बाइक से दौड़कर जहां भी सिग्नल मिलेंगे वहां मतदान की जानकारी प्रशासन को भेजेंगे. हर रनर्स को 24 -24 चक्कर लगाने होंगे. भीषण गर्मी में मतदान प्रभावित न हो इसके लिए मतदान केंद्रों पर एसी, कूलर और ठंडे पानी की व्यवस्था की गई है.

जिला कलेक्टर लोकेश जाटव का कहना है कि प्रशासन का "बीट द हीट" अभियान इस बार कारगर सिद्ध होगा और इंदौर मतदान में नया रिकार्ड बनाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *