शाओमी ने किया नया प्रोडक्ट लॉन्च

चीन की दिग्गज कंपनी शाओमी ने अपनी इकोलॉजिकल चेन में नया प्रोडक्ट लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Xiaomi 3HP वर्टिकल एयर कंडीशनर रिलीज किया है। यह शाओमी का पहला 3HP एसी है। यह डिवाइस लेमिनार सॉफ्ट विंड टेक्नॉलजी से लेस है।

यह डिवाइस चीन में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है। प्री-बुकिंग के लिए 100 चीनी युआन (करीब 1 हजार रुपये) डिपॉजिट करने होंगे। एयर कंडीशनर की कीमत 5,999 चीनी युआन (करीब 63,500 रुपये) है। इस एयर कंडीशनर को चीन में जेडीडॉटकॉम से प्री-बुक किया जा सकता है।

शाओमी का नया 3HP वर्टिकल एयर कंडीशनर ना केवल तेज कूलिंग करता है बल्कि डायरेक्ट एयर-कंडीशनिंग की परेशानी भी दूर करता है। शाओमी का एयर कंडीशनर 1HP / 1.5HP /3HP डिवाइस है जो 10 मीटर स्क्वायर से 15 मीटर स्क्वायर और 16 मीटर स्क्वायर से 20 मीटर स्क्वायर के एरिया वाले घर के लिए परफेक्ट है। इसका मतलब है कि यह बेडरूम, स्टडी रूम, सिटिंग रूम और घर की दूसरी जगहों के लिए बेहतर है।

शाओमी के इस नए एसी को 'लीफ' डिजाइन के साथ बनाया गया है। इसके अलावा इसमें सॉफ्ट एयर ब्लेड और सॉफ्ट एयर माइक्रोपोर्स हैं जो एक सॉफ्ट एयर सिस्टम क्रिएट करते हैं। यह सिस्टम तेज परेशान करने वाली हवाओं को दूर कर सॉफ्ट विंड रिलीज करता है। वाइड-एयर सप्लाई डिजाइल के साथ इसकी हवा चारों तरफ फैलती है।

Xiaomi 3HP वर्टिकल एयर कंडीशनर में फुल डीसी इन्वर्टर कंप्रेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें इंटरनल और एक्सटर्नल डीसी फैन्स हैं। इसमें थ्रॉटल कंट्रोल के लिए इलेक्ट्रॉनिक एक्सपेंशन वाल्व्स लगे हैं जिससे सिस्टम बेहतर और बिजली की कम खपत करता है। यह तेज गर्मी और सर्दी में टेंपरेचर को ठीक तरह से कंट्रोल करता है।

शाओमी के नए एसी को लेटेस्ट नए एनर्जी एफिशिएंसी स्टैंडर्ड के हिसाब से बनाया गया है। आंकड़ों के मुताबिक, शाओमी के पास 10 नए फर्स्ट क्लास एनर्जी एफिशिएंट एसी हैं। इसके अलावा शाओमी के एयर कंडीशनर की मांग काफी ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *