शाओमी का 40W वायरलेस चार्जर, सिर्फ 40 मिनट में फुल चार्ज करेगा 4,000 mAh बैटरी

 
नई दिल्ली

शाओमी (Xiaomi) लगातार लेटेस्ट टेक्नॉलजी लाती रही है। कंपनी ने अब एक खास वायरलेस फास्ट चार्जर शोकेस किया है, जो कि 4,000 mAh की बैटरी को सिर्फ 40 मिनट में फुल चार्ज कर देगा। शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट चांग चेंग ने चीन की माइक्रोब्लागिंग वेबसाइट Weibo पर कंपनी के 40W वायरलेस फास्ट चार्जर को शोकस किया। चेंग ने पोस्ट के साथ एक विडियो पब्लिश किया है, जिसमें शाओमी के नए वायरलेस चार्जर की क्षमता को 4,000 mAh बैटरी वाले मोडिफाइड Mi 10 Pro स्मार्टफोन पर टेस्ट किया गया है।
20 मिनट में 57% चार्ज हो जाता है मोबाइल
विडियो में स्मार्टफोन को फुल चार्ज करने में लगने वाले समय को रिकॉर्ड किया गया है। विडियो में दिखाया गया है कि शाओमी का 40W वायरलेस फास्ट चार्जर 20 मिनट में 4,000 mAh बैटरी को 57 फीसदी चार्ज कर देता है। वहीं, बैटरी को फुल चार्ज करने में वायरलेस चार्जर को करीब 40 मिनट का वक्त लगता है। शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट चेंग ने बताया है कि वायरलेस चार्जर वर्टिकल एयर-कूलर के साथ आएगा, जो कि टेम्प्रेचर को कंट्रोल में रखेगा। हालांकि, चेंग की पोस्ट में इस बात का जिक्र नहीं है कि यह वायरलेस चार्जर कब मार्केट में उपलब्ध होगा और इसके प्राइस क्या होंगे।
 
पिछले साल आया 30W वायरलेस चार्जिंग सॉल्यूशन
शाओमी ने पिछले साल अपने दूसरे 5G स्मार्टफोन Mi 9 Pro 5G के लॉन्च के दौरान अपना 30W वायरलेस चार्जिंग सॉल्यूशन पेश किया था। शाओमी ने इसे Mi Charge Turbo नाम दिया था। शाओमी का दावा है कि यह चार्जर Mi 9 Pro वेरियंट्स की 4,000 mAh बैटरी को 70 मिनट में 100 फीसदी चार्ज कर देता है। हालांकि, शाओमी ने फरवरी में Mi 10 Pro स्मार्टफोन को 4,500 mAh की बैटरी के साथ लॉन्च किया, जो कि 50W वायर्ड फास्ट चार्जिंग, 30W वायरलेस फास्ट चार्जिंग और 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को सपॉर्ट करता है।

शाओमी के किसी भी स्मार्टफोन में 50W चार्जिंग कैपबिलिटी सबसे ज्यादा है। एक विडियो में यह दिखाया गया है कि Mi10 Pro स्मार्टफोन को 50 फीसदी चार्ज होने में 19 मिनट लगते हैं, जबकि यह 52 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है। शाओमी के नए 40W वायरलेस चार्जर के ऑफिशल होने के बाद इसका सीधा मुकाबला ओप्पो के इन-हाउस 30W वायरलेस फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी से होगा। Oppo 30W वायरलेस चार्जर कंपनी के नए Find X2 के साथ आ सकता है, यह 6 मार्च को लॉन्च होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *