राशिद खान ने नए अंदाज में उड़ाया धोनी का हेलिकॉप्टर शॉट, साथी खिलाड़ी बोले- हेलिकॉप्टर नहीं निंजा

 
नई दिल्ली

क्रिकेट में जब भी हेलिकॉप्टर शॉट की बात होती है तो जेहन में महेंद्र सिंह धोनी का ही नाम उभरता है। हेलिकॉप्टर शॉट आखिर धोनी का ट्रेक मार्क शॉट जो है। लेकिन अफगानिस्तान के कप्तान और दिग्गज लेग स्पिनन राशिद खान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक अलग ही अंदाज में हेलिकॉप्टर शॉट दिखाया है। राशिद ने इस विडियो के जो कैप्शन लिखा, 'क्या आप इसे हेलिकॉप्टर कहेंगे?? मुझे लगता है।' अमूमन हेलिकॉप्टर शॉट जब भी कोई बल्लेबाज खेलता है तो गेंद अक्सर मिड विकेट से लेकर लॉन्ग ऑन के क्षेत्र में जाती दिखती है। लेकिन राशिद खान ने इस शॉट को बिल्कुल नई दिशा और नए अंदाज में दर्शनीय बनाया है। एक लेफ्टआर्म मीडियम पेसर की ऑफ स्टंप्स के बाहर की गेंद को वह थर्ड मैन की दिशा में तेजी से शॉट खेलते हैं और उनका बैट हू-ब-हू धोनी वाले अंदाज हेलिकॉप्टर की तरह घूमता है लेकिन राशिद का यहां छक्का थर्ड मैन पर ही मिलता है, जहां वह यह शॉट खेल रहे थे।

उनके साथी खिलाड़ी इस शॉट को हेलिकॉप्टर नहीं बल्कि निंजा कट कह रहे हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के फास्ट बोलर हामिद हमन ने अपने कप्तान के इस विडियो में कॉमेंट किया, 'निंजा कट' इसके बाद उन्होंने एक आंख मारता हुआ इमोजी भी बनाया। इस पर राशिद ने भी रिप्लाई करते हुए जोर-जोर से हंसने वाले दो इमोजी बनाए हैं।

हालांकि 21 वर्षीय राशिद खान ने अभी यह खुलासा नहीं किया है कि उन्होंने यह शॉट कहां और किस मैच में खेला है। आखिरी बार किसी प्रतिस्पर्धी टूर्नमेंट में राशिद फरवरी में ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश में खेलते दिखे थे। राशिद ने यह विडियो अपने टि्वटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया है और उनकी आईपीएल फ्रैंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने भी अपने टि्वटर अकाउंट पर इस विडियो को पोस्ट किया है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *