शहीद गणेश के परिवार को 30 लाख रुपए सदस्यसरकारी नौकरी- सीएम बघेल

रायपुर
 सीमा पर चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में शहीद जवान गणेश कुंजाम के परिजनों को छत्तीसगढ़ सरकार 30 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देगी. इस बात की घोषणा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद को श्रद्धांजलि देते हुए कही.

शहीद गणेश राम कुंजाम का पार्थिव देह करीबन शाम पौने पांच बजे विशेष विमान से रायपुर पहुंचा. एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल के बाहर शहीद जवान को गॉड ऑफ ऑनर दिया गया. सीएम भूपेश बघेल के साथ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, पूर्व सीएम रमन सिंह, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, मंत्री शिव डहरिया और सांसद सुनील सोनी ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी. इस अवसर पर डीजीपी सहित आर्मी के आला अधिकारी भी मौजूद थे.

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि महान सपूत पर हमें गर्व है. उसकी शहादत बेकार नहीं जाएगी. इस दौरान उन्होंने शहीद गणेश कुंजाम के परिजनों को 30 लाख की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी के अलावा जिस स्कूल में वे पढ़ा करते थे, उस स्कूल का नाम उनके नाम पर रखने की घोषणा की. श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद शहीद जवान का पार्थिव शरीर हेलीकॉप्टर से गृहग्राम भेजा गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *