साहिबाबाद: हमें बेघर किया तो झील में कूदकर जान दे देंगे

 
साहिबाबाद 

एनजीटी के आदेश को देखते हुए बुधवार से अर्थला के बालाजी विहार के करीब 400 अवैध मकानों पर कार्रवाई शुरू की जाएगी। इसे लेकर मंगलवार को स्थानीय लोग हताश नजर आए। हाथ में जमीन के कागज लेकर घूम रहे लोग एक बार फिर झील के पास पहुंचे और जिला प्रशासन पर कार्रवाई न करने की मांग रखते हुए नारेबाजी की। लोगों ने कहा कि कार्रवाई हुई तो वह इसी झील में कूदकर जान दे देंगे। दूसरी तरफ निगम अधिकारियों ने कार्रवाई को लेकर जिला प्रशासन से बैठक की। मोहननगर जोन के अधिकारियों ने बताया कि जिला प्रशासन की मौजूदगी में पुलिस फोर्स उपलब्ध होते ही कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।  
 
लोग बोले, अफसरों पर भी हो कार्रवाई 
कार्रवाई रोकने के लिए निगम पार्षद की तरफ से भी प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार लगाई जा रही है। सुबह 10 बजे लोगों ने झील के पास बैठक की। लोगों ने कहा कि जिला प्रशासन और नगर निगम अधिकारी उस वक्त कहां थे, जब भूमाफिया जमीन बेच रहे थे। उन पर अब कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसके लिए दोषी प्रशासनिक अधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। 

पथराव व हंगामे की आशंका 
कब्जे हटाने की कार्रवाई को लेकर आशंका है कि यहां पथराव व हंगामा हो सकता है। मोहननगर जोनल प्रभारी एसके गौतम ने बताया कि कार्रवाई के दौरान पुलिस फोर्स के अलावा पीएसी की एक कंपनी भी रहेगी। साहिबाबाद पुलिस से बात हो गई है। इसके अलावा 5 जेसीबी व 10 टिपर होंगी। टीम सुबह 10 से 11 बजे के बीच मौके पर पहुंचेगी। जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी यहां मौजूद होंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *