शहीद अमन कुमार के घर पहुंचे डिप्टी CM, सौंपा 36 लाख का चेक

समस्तीपुर

लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन सीमा पर 15 जून की रात हुई हिंसक झड़प में एक कमांडिंग ऑफिसर समेत देश के 20 जवान शहीद हो गए थे. इनमें बिहार के समस्तीपुर जिले के सुल्तानपुर गांव निवासी सिपाही अमन कुमार भी थे. प्रदेश के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी सुल्तानपुर पहुंचे और शहीद अमन के परिजनों से मुलाकात की.

डिप्टी सीएम ने शहीद अमन की तस्वीर के समक्ष श्रद्धा सुमन अर्पित किए और परिजनों को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया. डिप्टी सीएम ने शहीद के परिजनों को बिहार सरकार की ओर से 36 लाख रुपये का चेक भी सौंपा. सुशील कुमार मोदी ने परिजनों से बात करते हुए कहा कि अमन कुमार की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी.

डिप्टी सीएम ने कहा कि देश को अमन पर नाज है. देश और राज्य की सरकार शहीद परिवार के साथ हमेशा खड़ी रहेगी. शहीद के परिजनों से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए सुशील कुमार मोदी ने प्रदेश सरकार की तरफ से 36 लाख रुपये की सम्मान राशि देने की जानकारी दी और कहा कि शहादत का कोई मोल नहीं होता. उन्होंने जवानों की शहादत को दुखद घटना बताते हुए कहा कि हमारे जवान मारते-मारते शहीद हुए हैं.

सुशील मोदी ने कहा कि चीन के कितने सैनिक मारे गए हैं, इसका सही से आकलन नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि हम अपने शहीदों के संबंध में जानकारी छिपाते नहीं हैं. हमारे सैनिक शहीद होते हैं तो हम सम्मान के साथ उनके घर तक पहुंचाते हैं. दाह-संस्कार करते हैं. लेकिन चीन बताता भी नहीं है कि उसके कितने सैनिक मरे हैं.

डिप्टी सीएम ने कहा कि हमें बिहार रेजिमेंट पर गर्व है. अभी तक ऐसी कोई लड़ाई नहीं रही, जिसमें बिहार के लोगों ने शहादत देने का काम न किया हो. उन्होंने लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. सुशील कुमार मोदी ने कहा कि ये सवाल पूछने का समय नहीं है. सवाल तो लोकसभा और विधानसभा में पूछे जाएंगे. अभी पूरे देश को एकजुट होकर सेना के साथ खड़े होना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *