बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी, 12 घंटे में पूरा हो जाएगा दिल्ली से कोलकाता का सफर

 नई दिल्ली 
भारतीय रेलवे दिल्ली-हावड़ा के लिए स्पेशल ट्रैक बना रही है ताकि यह दूरी 12 घंटे में पूरी की जा सके। अभी दिल्ली से हावड़ा प्रीमियम राजधानी ट्रेन से जाने में 16.55 घंटे लगते हैं। शुक्रवार को रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने लिखा की देश के व्यस्ततम मार्गों में से एक दिल्ली-हावड़ा के बीच में नया रेलमार्ग बनाया जायेगा। जिस पर ट्रेन 160 किलोमीट प्रति घंटा की गति से चलेगी, तथा दिल्ली से कोलकाता तक का सफर मात्र 12 घंटे में तय होगा। यह रेललाइन दिल्ली, पश्चिम बेंगॉल, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड के लिये वरदान साबित होगी।
 
 देश के व्यस्ततम मार्गों में से एक दिल्ली-हावड़ा के बीच में नया रेलमार्ग बनाया जायेगा। जिस पर ट्रेन 160 किमी/ घंटा की गति से चलेगी, तथा दिल्ली से कोलकाता तक का सफर मात्र 12 घंटे में तय होगा यह रेललाइन दिल्ली, पश्चिम बेंगॉल, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड के लिये वरदान साबित होगी।

इस महीने की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी ने इस प्रोजेक्ट को पास किया था। कमेटी ने 160 किलोमीटर प्रति घंटे की गति को मंजूरी दी थी। इसके अलावा वड़ोदरा-अहमदाबाद को भी 160 किलोमीटर प्रति घंटे की इजाजत दे दी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *