शशि थरूर ने स्वीकारा PM मोदी का चैलेंज, 3 भाषाओं में किया ट्वीट

 
नई दिल्ली 

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. प्रधानमंत्री मोदी ने आज शुक्रवार को एक कार्यक्रम में अपने संबोधन में लोगों से आह्वान करते हुए कहा था कि लोग हर दिन किसी अन्य भारतीय भाषा का एक शब्द जरूर सीखें, इस पर शशि थरूर ने इस आह्वान का स्वागत किया और 3 भाषाओं में एक शब्द की जानकारी ट्वीट कर दिया.

 
कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर निशाने पर आए पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने नई भाषा सीखने के आह्वान का तुरंत पालन करते हुए पहला शब्द 3 भाषाओं (हिंदी, अंग्रेजी और मलयालम) में 'बहुलवाद' शब्द के बारे में ट्वीट कर दिया. साथ ही यह भी वादा किया कि वह हर रोज हिंदी, अंग्रेजी और मलयालम में किसी न किसी एक शब्द के बारे में ट्वीट करेंगे.
 
पूर्व केंद्रीय मंत्री और तिरुवनंतपुरम सीट से सांसद शशि थरूर ने 2 ट्वीट कर कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मनोरमा न्यूज कॉनक्लेव में अपने एक भाषण का अंत हर दिन मातृभाषा को छोड़कर एक अन्‍य भारतीय भाषा के शब्‍द सीखने का सुझाव देकर किया. मैं हिंदी के अलावा बाकी भाषाओं में आने का स्वागत करता हूं और खुशी-खुशी इस भाषा की चुनौती को आगे बढ़ाऊंगा.'

शशि थरूर की तरह कई अन्य लोगों ने भी भाषाई चुनौती को स्वीकार किया. श्रीआंश मिश्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर हमेशा शब्द के बारे में हिंदी, अंग्रेजी और रूसी भाषा में ट्वीट किया. इसी तरह गौतम मोदी ने भी भाषाई चुनौती पर ट्वीट किया.

 
पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करने के कारण शशि थरूर को कांग्रेस में आलोचना का सामना करना पड़ा था. केरल की पार्टी यूनिट ने उनसे इस पर नोटिस कर जवाब भी मांग लिया, जिस पर जवाब देते हुए कहा कि संसद में वो कांग्रेस के मूल्यों के लिए काम करने में किसी से भी पीछे नहीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *