शपथ ग्रहण से पहले LJP पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक आज, JDU की बैठक कल

पटना 
लोकसभा चुनाव नतीजों में प्रचंड बहुमत पाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र में दूसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं. आने वाली 30 मई को वह शपथ लेंगे. इसी के साथ उनके नए मंत्रिपरिषद को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है.

वहीं, आज दिल्ली के 12 जनपथ में 1 बजे लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक होगी. एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान और एलजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान  1.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे.

बताते चलें कि बिहार में बीजेपी के सहयोगी दल एलजेपी के मुखिया राम विलास पासवान को राज्यसभा भेजे जाने की तैयारी है. सूत्रों के मुताबिक रविशंकर प्रसाद के इस्तीफे से खाली होने वाली सीट से पासवान राज्यसभा जाएंगे.

दूसरी ओर, शपथ ग्रहण से ठीक पहले जेडीयू की महत्वपूर्ण बैठक 29 मई को दिल्ली में होगी. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल होंगे. पार्टी के सभी आला नेता बैठक में शामिल होंगे. आगे की रणनीति पर होगी चर्चा होगी. दिल्ली में नीतीश कुमार के घर होने वाली बैठक में मंत्रियो के नामों पर अंतिम मुहर लग सकती है.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में एनडीए ने शानदार जीत हासिल की है. बिहार में एनडीए ने 40 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज की. बिहार में बीजेपी ने 17 सीटों पर जीत का परचम लहराया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जेडीयू ने 16 सीटों पर जीत हासिल की. जबकि एलजेपी के सभी छह उम्मीदवार जीत हासिल करने में कामयाब रहे. वहीं, महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे आरजेडी को कोई सीट नहीं मिल जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस किशनगंज लोकसभा सीट को जीतने में कामयाब रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *